झारखंड

jharkhand

Palamu News: हुसैनाबाद विधायक कमलेश कुमार सिंह के पत्र पर पीएमओ ने लिया संज्ञान, जल शक्ति मंत्रालय को पेयजल समस्या का समाधान करने का निर्देश

By

Published : May 17, 2023, 4:17 PM IST

हुसैनाबाद विधायक कमलेश कुमार सिंह द्वारा पेयजल समस्या को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गए पत्र पर पीएमओ ने संज्ञान लिया है. पीएमओ ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जल शक्ति मंत्रालय को समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया है. वहीं जल शक्ति मंत्रालय ने झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को समस्या का समाधान कर विधायक को अवगत कराने का आग्रह किया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/17-May-2023/jh-pal-01-mla-ke-patr-par-pm-ne-liya-sangyan-img-jhc10041_17052023142906_1705f_1684313946_139.jpg
Water Crisis In Hussainabad Hariharganj Palamu

पलामू: हुसैनाबाद हरिहरगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक कमलेश कुमार सिंह के पत्र पर पीएमओ ने तत्काल संज्ञान लेते हुए जल शक्ति मंत्रालय को तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग झारखंड सरकार को समस्या का समाधान कर जलशक्ति मंत्रालय और हुसैनाबाद विधायक कमलेश कुमार सिंह को अवगत कराने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें-Palamu News: हुसैनाबाद विधायक कमलेश कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, क्षेत्र में घोर पेयजल संकट से निदान दिलाने का आग्रह

पेयजल की समस्या से पीएम को अवगत कराया था विधायक नेःविधायक कमलेश कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र में पेयजल संकट का निदान करने का आग्रह किया था. उन्होंने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में उल्लेख किया था कि झारखंड प्रदेश के हुसैनाबाद-हरिहरगंज विधानसभा क्षेत्र में पेयजल का घोर संकट उत्पन्न हो गया है.

हुसैनाबाद में लोगों के बीच पानी के लिए मचा है हाहाकारःविगत वर्ष बारिश कम होने के कारण भूगर्भिय जल का स्तर पहले की तुलना में 70 से 80 फिट नीचे चला गया है. फलस्वरूप सरकारी और निजी नलकूप और पेयजल कूप सूख गए हैं. परिणाम स्वरूप आमजनों के बीच पेयजल के लिए हाहाकार मचा हुआ है.

क्षेत्र में अब तक नहीं शुरू हुई है हर घर नल योजनाः विधायक कमलेश कुमार सिंह में पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया है कि विधानसभा क्षेत्र में भारत सरकार द्वारा संचालित हर घर नल योजना शुरू नहीं हो सकी है. इस कारण लोगों को परेशानी हो रही है. उन्होंने लिखा है कि पानी की किल्लत की वजह से पालतू जानवरों के साथ-साथ जंगली जानवरों को भी परेशानी हो रही है. परिणाम स्वरूप जंगली जानवर पेयजल की खोज में जंगलों से बाहर आबादी वाले क्षेत्र में आ जाते हैं. जिससे जान-माल का नुकसान हो रहा है.

विधायक ने प्रधानमंत्री का जताया आभारः उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि झारखंड प्रदेश के हुसैनाबाद-हरिहरगंज विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की सुगम उपलब्धता के लिए यथाशीघ्र वैकल्पिक व्यवस्था कराएं, ताकि आने वाली भयंकर त्रासदी से बचा जा सके. विधायक के पत्र के आलोक में पीएमओ ने तत्काल कार्रवाई शुरू कर विधायक कमलेश कुमार सिंह को अवगत कराया है. उनके पत्र पर पीएमओ द्वारा संज्ञान लेने पर उन्होंने प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details