झारखंड

jharkhand

Murder in Greater Noida: पलामू की बेटी की ग्रेटर नोएड में हत्या, पति के हाथों चढ़ी दहेज की बलि!

By

Published : Jan 29, 2023, 9:57 PM IST

ग्रेटर नोएडा में पलामू की बेटी अंजली की मौत के बाद परिजनों के साथ-साथ पूरे गांव के लोगों में आक्रोश है. अंजली के पति पर आरोप है कि उसने दहेज के लिए पत्नी की हत्या कर दी. मामले को लेकर अंजली के चचेरे भाई ने ग्रेटर नोएडा के जारचा थाना में शिकायत दर्ज कराई है.

Murder in noida
मृतक की फाइल फोटो

पलामू: ग्रेटर नोएडा के जारचा थाना क्षेत्र में दहेज हत्या का मामला सामने आया है. इस घटना में दहेज के लिए पलामू की बेटी की बलि चढ़ा दी गई. मामले के लेकर मृतक के चहेरे भाई वीरेंद्र राम ने ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर अंतर्गत जारचा थाना में शिकायत दर्ज करायी है. समाज के लोग घटना की कड़ी निंदा करते हुए हत्यारे को फांसी देने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:Giridih Dowry Murder: गिरिडीह की महिला का शव रामगढ़ से बरामद, ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

2019 में हुई थी शादी: भाई ने शिकायत में कहा है कि चाचा की लड़की अंजली कुमारी की शादी साल 2019 में पलामू के विश्रामपुर थाना अंतर्गत गौरा गांव के रहने वाले रघुराइ बैठा के पुत्र उपेंद्र कुमार से हुई थी. उपेंद्र कुमार सीआईएसएफ दिल्ली में कार्यरत है. वह अपनी पत्नी को दिल्ली में ही रखता था. अंजली को उसका पति दहेज को लेकर हमेशा प्रताड़ित करता था. बाद में उसने पत्नी की हत्या कर दी और आत्महत्या का रूप देने के लिए उसके शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया. घरवालों को अंजली की मौत की सूचना 22 जनवरी की शाम 5 बजे मिली.

घटना के बाद दिल्ली पहुंचे परिजन: घटना के बाद मृतक के परिजन 23 जनवरी को वहां पहुंचे और गौतमबुद्ध नगर थाना में शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद परिजन शव को लेकर विश्रामपुर आ गए. 24 जनवरी को उसका अंतिम संस्कार विश्रामपुर के गौरा गांव में किया गया. मृतक अंजली हुसैनाबाद थाना क्षेत्र की रहने वाली थी. घटना को लेकर हुसैनाबाद के बैठा समाज में काफी आक्रोश है.

समाज ने की कड़ी निंदा:समाज के लोगों ने एक बैठक कर दहेज के लालची पति समेत अन्य दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की मांग की. इस सबंध में कृष्णा बैठा ने कहा कि इस तरह अपने समाज की बेटियों को दहेज की बलि चढ़ते नहीं देख सकते हैं. इस तरह के लोगों को सामाजिक और कानूनी दोनों दंड मिलना चाहिए. उन्होंने हत्यारे पति को फांसी की सजा देने की मांग की. बैठा समाज की बैठक में घटना की कड़े शब्दों में निंदा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details