झारखंड

jharkhand

हाइवा ने दो सगे भाईयों को रौंदा, एक की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल, मुआवजे की मांग को लेकर नेशनल हाइवे 75 जाम

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 14, 2023, 9:31 PM IST

पलामू में रफ्तार का कहर एक बार फिर देखने को मिला है. सड़क दुर्घटना में एक शख्स की मौत हो गई है और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है. जानकारी के अनुसार गिट्टी लोड हाइवा ने दो सगे भाईयों को रौंद दिया है. One brother died and another injured in Accident.

http://10.10.50.75//jharkhand/14-October-2023/jh-pal-04-death-in-accident-pkg-7203481_14102023202903_1410f_1697295543_1037.jpg
One Brother Died And Another Injured In Accident

पलामूःजिले के पड़वा थाना क्षेत्र के गाड़ी खास गांव के समीप बेलगाम हाइवा ने दो भाईयों को रौंद दिया है. इस घटना में एक भाई की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि दूसरा भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. वहीं घटना के विरोध में ग्रामीणों ने नेशनल हाइवे 75 को जाम कर दिया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की छानबीन में जुट गई है.

ये भी पढ़ें-ग्रामीण और माइंस कारोबारी झड़प मामला: डीसी ने सीओ और थाना प्रभारी से मांगी रिपोर्ट, हथियार जब्त करने का निर्देश

घायल का एमएमसीएच में चल रहा इलाजःजानकारी के अनुसार सच्चिदानंद मेहता उर्फ लव मेहता और सुधीर मेहता दोनों भाई नेशनल हाइवे के किनारे खड़े थे. इसी क्रम में गिट्टी लदा हाइवा ने दोनों को रौंद दिया. इस घटना में सच्चिदानंद महतो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि सुधीर मेहता गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने आनन-फानन में सुधीर मेहता को इलाज के लिए एमएमसीएच में भर्ती कराया है. जहां उसका इलाज चल रहा है. चिकित्सकों के अनुसार उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया सड़क जामःवहीं हादसे के बाद नाराज लोगों ने मुड़ीसेमर-रांची रोड नेशनल हाइवे 75 को जाम कर दिया है. इसका नेतृत्व बसपा के प्रदेश अध्यक्ष राजन मेहता कर रहे हैं. ग्रामीण दुर्घटना के बाद कंपनी के मालिक को बुलाने की मांग कर रहे हैं. साथ ही मृतक के परिजनों को मुआवजा देने और जख्मी का समुचित इलाज करवाने की भी मांग कर रहे हैं.स्थानीय ग्रामीण ने बताया कि मृतक सच्चिदानंद मेहता की चार बेटियां हैं, दो की शादी हो गई है, जबकि दो अभी छोटी है. वहीं जाम के कारण सड़क की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई.

घटना के सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिसः वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पाटन इंस्पेक्टर बीडी पासवान, पड़वा थाना प्रभारी नकुल शाह, नावाबाजार थाना प्रभारी दीपक कुमार दास समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए. पड़वा थाना प्रभारी नकुल शाह ने दुर्घटना की पुष्टि की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details