झारखंड

jharkhand

पलामू में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू, पहले दिन बिके 150 से अधिक नामांकन पत्र

By

Published : Apr 17, 2022, 10:13 AM IST

पलामू में पंचायत चुनाव के पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. जिले में 265 पंचायत में मुखिया, 32 जिला परिषद और 300 से अधिक पंचायत समिति सदस्यों का चुनाव होगा.

Panchayat elections in Palamu
पंचायत चुनाव नामांकन

पलामू: जिले में पंचायत चुनाव के पहले चरण की नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. पहले चरण के लिए शनिवार को 150 से भी अधिक नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है. जिसमें जिला परिषद सदस्य के लिए 25 अधिक नामांकन पत्र बिके हैं. जबकि पंचायत समिति सदस्य मुखिया और वार्ड आयुक्त के लिए भी नामांकन पत्र बिके है. इसके साथ ही पलामू के 6 प्रखंडों में पंचायत चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर की घोषणा नहीं हुई थी. राज्य सरकार ने छह प्रखंड विकास पदाधिकारियों की पलामू में तैनाती की है.

ये भी पढे़ं:- झारखंड में पंचायत चुनाव: अधिसूचना जारी होते ही पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू, 23 अप्रैल तक भरा जाएगा नामांकन

BDO को रिटर्निंग ऑफिसर बनाने का प्रस्ताव: सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के पलामू में ट्रांसफर के बाद पलामू जिला प्रशासन ने सभी को रिटर्निंग ऑफिसर बनाने का प्रस्ताव चुनाव आयोग को भेजा है. पांकी ,रामगढ़, पांडू, नीलाम्बर पिताम्बर पुर ,उंटारी रोड, नावाबाजार और विश्रामपुर में रिटर्निंग ऑफिसर की तैनाती का प्रस्ताव भेजा गया है. पलामू में पहले चरण में हुसैनाबाद, हरिहरगंज, हैदरनगर, मोहम्मदगंज उंटारी रोड ,पिपरा में चुनाव होना है. पलामू में 265 पंचायत में मुखिया जबकि 32 जिला परिषद सदस्यों का चुनाव किया जाना है. 300 से अधिक पंचायत समिति सदस्यों को भी चुना जाएगा.

देखें पूरी खबर

नामांकन को लेकर सुरक्षा सख्त:पंचायत चुनाव में नामांकन को लेकर पलामू जिला प्रशासन ने सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की है. नामांकन स्थलों पर तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था किया गया है. इसके साथ ही सशस्त्र बलों की भी तैनाती की गई है. ताकी शहर में कहीं कोई गड़बड़ी नहीं हो और शांतिपूर्ण तरीके से नामांकन की प्रकिया चले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details