झारखंड

jharkhand

पलामू: हड़ताल पर हैं नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी के अनुबंधकर्मी, यूनिवर्सिटी सरकार को लिखेगा पत्र

By

Published : Feb 3, 2021, 2:28 PM IST

पलामू जिला के नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी के अनुबंधकर्मी हड़ताल पर हैं. इसकी वजह से यूनिवर्सिटी के कई कार्य प्रभावित हो रहे हैं. इसके लिए यूनिवर्सिटी अब सरकार को पत्र लिखेगी.

neelambar-pitambar university contract workers on strike in palamu
यूनिवर्सिटी में कार्यरत अनुबंधकर्मियों की हड़ताल

पलामू: नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी में कार्यरत 21 अनुबंधकर्मी हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताल पर गए कर्मी थर्ड ग्रेड और फोर्थ ग्रेड के कर्मी हैं. कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने के कारण यूनिवर्सिटी के कई कार्य प्रभावित हुए हैं. कर्मी यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. कर्मियों का कहना है के स्थापना काल से ही यूनिवर्सिटी में काम कर रहे हैं. वे अपनी सेवा को स्थाई और समायोजन करने की मांग कर रहे हैं.

देखें पूरी खबर
यूनिवर्सिटी में कार्यरत अनुबंधकर्मियों की हड़तालकर्मियों ने बताया कि वे सेवा को स्थाई करने की मांग को लेकर हाई कोर्ट गए थे. हाई कोर्ट के निर्देश के बाद समिति गठित की गई थी. गठित समिति ने भी उनकी सेवा को स्थाई और समाहित करने के योग्य माना था. मामले में सिंडिकेट की बैठक में भी निर्णय हुआ है, लेकिन अब सरकार को अनुशंसा भेजे जाने की बात कही जा रही है. कर्मियों ने बताया कि यूनिवर्सिटी स्तर से ही उनकी सेवा को स्थाई करने का निर्णय लिया जा सकता है.इसे भी पढे़ं-पाकुड़ में 9 ऊंट तस्कर गिरफ्तार, हरियाणा से ले जाया जा रहा था पश्चिम बंगाल

यूनिवर्सिटी का काम प्रभावित
हड़ताल के मामले पर बोलते हुए रजिस्ट्रार सत्येन्द्र नारायण सिंह ने बताया कि मामले में सरकार को पत्र लिखा जाएगा. आज ही सारे काजकात की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी और अगले एक दो दिनों में भेज दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि हड़ताल से यूनिवर्सिटी के कार्य प्रभावित हुए है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details