झारखंड

jharkhand

Police Naxalite Encounter: नक्सली संगठन जेजेएमपी के साथ एक ही दिन में दो बार मुठभेड़, इलाके को सील कर जारी है अभियान

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 1, 2023, 7:03 PM IST

पलामू-लातेहार सीमा पर एक ही दिन में दूसरी बार नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ के बाद इलाके को सील कर दिया गया है. सर्च अभियान को और तेज कर दिया गया है.

Police Naxalite encounter
Police Naxalite encounter

पलामू:प्रतिबंधित नक्सली संगठन झारखंड जन मुक्ति (जेजेएमपी) के खिलाफ पलामू और लातेहार में तैनात पुलिस एवं सुरक्षाबलों ने बड़ा अभियान शुरू किया है. अभियान के क्रम में पलामू सतबरवा के थाना क्षेत्र के पोलपोल और बकोइया में दो बार मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके को घेर कर झारखंड जन्म मुक्ति परिषद के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-Police Naxalite encounter: पलामू लातेहार सीमा पर पुलिस और नक्सली मुठभेड़, इलाके में हाई अलर्ट

नक्सल विरोधी अभियान के दौरान हुई मुठभेड़: इस अभियान में सीआरपीएफ 214, सीआरपीएफ 11वीं बटालियन के साथ साथ पलामू के सतबरवा रामगढ़ और लातेहार के मनिका एवं बरवाडीह थाना को तैनात किया है. पलामू एसपी रिष्मा रमेशन ने बताया कि प्रतिनिधि नक्सली संगठन झारखंड जन मुक्ति परिषद के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के क्रम में दो बार मुठभेड़ हुई है. जेजेएमपी के खिलाफ यह अभियान पलामू एवं लातेहार का संयुक्त रूप से है.

जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा के दस्ते के साथ हुई है मुठभेड़:जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा एवं उसके दस्ते के खिलाफ सर्च अभियान शुरू किया गया था. इसी सर्च अभियान के क्रम में दो बार मुठभेड़ हुई है. दरअसल, जेजेएमपी कमांडर पप्पू लोहार पलामू के रामगढ़ के इलाके में दस्ते के साथ आया हुआ था. इसी सूचना के आलोक में पलामू एवं लातेहार पुलिस ने पप्पू लोहार के दस्ते के खिलाफ अभियान की शुरूआत की थी.

रामगढ़ से निकलकर पहुंचा था पलामू: पप्पू लोहार रामगढ़ से निकलकर लातेहार के बारवाडीह होते हुए पलामू के सतबरवा के इलाका में पहुंचा था, जहां पुलिस एवं सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details