झारखंड

jharkhand

बारिश का पानी घर से निकालने के दौरान हुआ हादसा, चहारदीवारी गिरने से शख्स की मौत, दूसरी घटना में मां और बच्चे बाल-बाल बचे

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 4, 2023, 7:31 PM IST

Updated : Oct 4, 2023, 10:43 PM IST

पलामू में आफत की बारिश हुई है. बारिश के दौरान घर की चहारदीवारी गिरने से एक शख्स की मौत हो गई है. वहीं मिट्टी की दीवार गिरने से मां और दो बच्चे दब गए. हालांकि घटना में तीनों बाल-बाल बच गए. स्थानीय लोगों ने तीनों को मलबे से बाहर निकाला.Man dies Due to crushed by boundary wall of house.

http://10.10.50.75:6060///finalout2/jharkhand-nle/finalout/04-October-2023/19679982_palamu.jpg
Man Dies Due To Crushed By Boundary Wall Of House

पलामूःलगातार बारिश की वजह से पलामू में हादसा हुआ हैं. पहली घटना टाउन थाना क्षेत्र की है. जिसमें बारिश का पानी घर से बाहर निकालने के दौरान चहारदीवारी गिरने से हुई है. जिसमें एक व्यक्ति की चहारदीवारी से दबने की वजह से मौत हो गई है. जबकि दूसरी घटना सतबरवा थाना क्षेत्र में हुई है. जिसमें घर की दीवार गिरने से मां और उसके दो मासूम बच्चे मलबे में करीब आधे घंटे तक दबे रहे.

ये भी पढ़ें-पलामू में खत्म हो गई दो सगी बहनों की जिंदगी, तालाब में डूबने से हुई मौत

बारिश का पानी घर से निकालने के दौरान हुआ हादसाः दरअसल, पलामू प्रमंडलीय टाउन थाना क्षेत्र के बिस्फुटा पुल के पास निरंजन सिंह नामक व्यक्ति के घर में बारिश का पानी घुस गया था. बारिश के पानी को निकालने के लिए घर की चहारदीवारी के पास निरंजन सिंह गए हुए थे. इस दौरान जैसे ही निरंजन सिंह ने चहारदीवारी को छूने का प्रयास किया, चहारदीवारी गिर गई और दबने से निरंजन सिंह की मौत हो गई.

पूर्व डिप्टी मेयर पहुंचे घटनास्थलःवहीं घटना के बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और निरंजन सिंह के शव को बरामद कर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल भेज दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद विधायक आलोक चौरसिया और पूर्व डिप्टी मेयर मंगल सिंह भी निरंजन सिंह के घर पर गए थे और मामले की जानकारी ली. पूर्व डिप्टी मेयर मंगल सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि वे मौके पर गए थे और जायजा लिया है.

घर गिरने से मां और बच्चे आधे घंटे तक मलबे में दबे रहेःवहीं पलामू के सतबरवा थाना क्षेत्र के जोड़ा गांव में घर गिरने से मां और उसके दो छोटे-छोटे बच्चे आधे घंटे से भी अधिक समय तक मलबे में दबे रहे. दरअसल, सीता देवी नामक महिला अपने दो बच्चों के साथ घर में थी. इसी दौरान मिट्टी का घर अचानक गिर गया और वह बच्चों के साथ मलबे में दब गई थी. सीता देवी के चिल्लाने के बाद स्थानीय ग्रामीण जुट गए और आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मां और बच्चे मलबे से बाहर निकाल लिया.

बताते चलें कि पलामू के इलाके में पिछले पांच दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है. बुधवार को भी रुक-रुक कर बारिश हो रही थी. इसी दौरान पलामू में अलग-अलग दो हादसे हुए हैं.

Last Updated :Oct 4, 2023, 10:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details