झारखंड

jharkhand

पलामूः लॉकडाउन के पहले दिन बाजार में भीड़ हुई कम, जरूरी दवाइयों की बढ़ी बिक्री

By

Published : Apr 22, 2021, 5:12 PM IST

झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है. लॉकडाउन के पहले दिन गुरुवार को पलामू जिला में बाजार-सड़कों पर लोगों की भीड़ कम दिखी. बाजार में इक्का-दुक्का लोग नजर आए. जबकि दवा दुकानों में काफी संख्या में लोग नजर आए.

markets-crowd-reduced-on-first-day-of-lockdown-in-palamu
लॉकडाउन के पहले दिन बाजारों में कम हुई भीड़

पलामूः कोरोना के संक्रमण के बढ़ते खतरा को देखते हुए राज्य सरकार ने 22 से 29 अप्रैल तक लॉकडाउन सह स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की घोषणा की है. लॉकडाउन के पहले दिन गुरुवार को पलामू में बाजार-सड़कों पर 40 प्रतिशत लोगों की भीड़ कम देखी गई. गाइडलाइंस के अनुसार जरूरी दुकानें खुली रहीं, जबकि कपड़े और इलेक्ट्रॉनिक दुकानें बंद रहे.

देखें पूरी खबर
इसे भी पढ़ें- पलामू: बाइक सवार को बचाने के चक्कर में पलट गई गाड़ी, बाल-बाल बचे लोग


लॉकडाउन को सफल बनाने को लेकर सड़क पर उतरे अधिकारी
लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पलामू जिला प्रशासन बाजार और चौक-चौराहों पर निरीक्षण कर रहे है. इसके साथ ही बंद और खुली दुकानों का जायजा लिया. शहर के मेदिनीनगर, हुसैनाबाद, छतरपुर हरिहरगंज, पांकी और सतबरवा के इलाके में लॉकडाउन का प्रभाव दिखा. हालांकि कुछ इलाकों में लॉकडाउन का असर नजर नहीं आया.

बढ़ गई है दवाई और मास्क की बिक्री

जिला में बुखार और सर्दी से जुड़ी दवाओं की बिक्री बढ़ गई हैं. इसके साथ ही मास्क और सेनेटाइजर भी लोग खूब खरीद रहे हैं. दवा दुकानदार बताते हैं कि बुखार और खांसी की दवा की बिक्री खूब हो रही है. इसके अलावा लोग दूसरी दवा नहीं ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details