झारखंड

jharkhand

Lightning in Palamu: आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत, पेड़ के नीचे चुन रही थी महुआ

By

Published : Jun 20, 2023, 10:45 PM IST

पलामू में वज्रपात की घटना हुई है, जिसमें एक महिला की मौत हो गयी. महुआ पेड़ के नीचे डोरी चुनने के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हुई. ये घटना नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र की है.

lightning in Palamu Woman died due to thunderclap
डिजाइन इमेज

पलामूः झारखंड में आकाशीय बिजली का कहर लगातार बरप रहा है. पिछले तीन दिनों में कई लोगों की ठनका गिरने से मौत हो गयी. हाल के दिनों में कई जिलों में वज्रपात की घटना सामने आई है. ताजा मामला पलामू का है, जहां वज्रपात से महिला की मौत हो गयी. वो महुआ के पेड़ नीचे डोरी चुनने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गयी.

इसे भी पढ़ें- Thunderclap In Lohardaga: आसमान से बरसी आफत! लोहरदगा में वज्रपात से बालक सहित तीन की मौत, चार लोग गंभीर रूप से झुलसे

पलामू में मानसून आगमन के पहले ही हल्की बारिश और वज्रपात का कहर शुरू हो गया है. जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां हल्की बारिश और वज्रपात का कहर एक महिला पर टूटा है. यहां ठनका गिरने से एक महिला की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार जिले के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के प्रखंड खरडीहा गांव निवासी मंगलवार की संध्या (35 वर्ष) सरस्वती देवी की मौत वज्रपात से हो गई.

इस घटना को लेकर बताया जा रहा है कि सरस्वती देवी पेड़ के नीचे महुआ चुन रही थी, इसी दौरान बारिश शुरू हो गई. बारिश से बचने के लिए वो पेड़ के नीचे ही आश्रय लिया था. इतने में अचानक तेज आवाज के साथ ठनका गिरा, जिससे महिला मौके पर बेहोश होकर गिर गयी. इसके बाद ग्रामीणों और परिजनों की मदद से आनन फानन में महिला को अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सकों ने सरस्वती देवी को मृत घोषित कर दिया. इसके ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अस्पातल पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गयी. वहीं घटना के बाद महिला के परिजनों में शोक का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details