झारखंड

jharkhand

Naxalite In Palamu: पलामू में जेजेएमपी का नक्सली गिरफ्तार, कई नक्सल घटनाओं में पलामू पुलिस को थी तलाश

By

Published : Jun 30, 2023, 6:40 PM IST

पलामू पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन जेजेएमपी के एरिया कमांडर को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार नक्सली पलामू और लातेहार में कई नक्सल घटनाओं में शामिल रहा है. पुलिस की पूछताछ में नक्सली ने गहरे राज उगले हैं. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

http://10.10.50.75//jharkhand/30-June-2023/jh-pal-01a-jjmp-arest-pkg-7203481_30062023161158_3006f_1688121718_369.jpg
JJMP Naxalite Arrested In Palamu

पलामूःपुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. पलामू पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद के एरिया कमांडर प्रमोद सिंह उर्फ दीपक को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार नक्सली प्रमोद सिंह उर्फ दीपक पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के खजूरी का रहने वाला है. दरअसल, पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा को सूचना मिली थी कि एरिया कमांडर प्रमोद सिंह इलाके में आया हुआ है. इसी सूचना के आलोक में पांकी थाना प्रभारी रंजीत प्रसाद यादव के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी अभियान शुरू किया था. जिसमें पुलिस को यह सफलता मिली है.

ये भी पढ़ें-कमजोर हुए माओवादी, बचे हुए पैसे लेकर भागने की फिराक में हैं कमांडर, जानिए क्या है योजना

पुलिस को देख भागने की कोशिश में था नक्सली दीपकः पुलिस छापेमारी करने के लिए प्रमोद सिंह उर्फ दीपक के घर खजुरी पहुंची थी. पुलिस को देखते ही नक्सली प्रमोद सिंह भागने लगा था. छापेमारी में शामिल पांकी थाना की पुलिस ने खदेड़कर प्रमोद सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. पूरे मामले को लेकर लेस्लीगंज एसडीपीओ आलोक कुमार टूटी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की विस्तृत जानकारी दी है. इस संबंध में एसडीपीओ आलोक कुमार टूटी ने बताया कि 13 दिसंबर 2021 को पलामू पुलिस ने जेजेएमपी के खिलाफ सर्च अभियान शुरू किया था. सर्च अभियान में जेजेएमपी के सात सदस्य पकड़े गए थे, जबकि दीपक मौके से फरार हो गया था.

जेजेएमपी में चार वर्ष पूर्व शामिल हुआ था दीपकः दीपक करीब चार वर्ष पहले नक्सली संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद में शामिल हुआ था. दीपक जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा और जोनल कमांड विकास लोहरा के लिए कार्य करता था. कुछ दिनों पहले पांकी के इलाके में प्रमोद उर्फ दीपक ने बीड़ी पत्ता ठेकेदारों से लेवी वसूलने के लिए पोस्टर चिपकाया था. प्रमोद उर्फ दीपक पर पलामू के अलावा लातेहार के इलाके में भी कई नक्सल घटनाओं में शामिल रहने का आरोप है. प्रमोद ने पलामू पुलिस को पूछताछ में कई अहम जानकारी दी है. जिसके बाद पलामू और लातेहार सीमावर्ती इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details