झारखंड

jharkhand

स्वाथ्य विभाग ने लोगों के बीच बांटा मास्क, कोरोना को लेकर लोग हो रहे लापरवाहः सीएस

By

Published : Nov 19, 2020, 10:19 AM IST

पलामू स्वास्थ्य विभाग ने लोगों के बाजार में घूम-घूमकर कोविड-19 को लेकर लोगों को जागरूक किया. साथ ही लोगों के बीच मास्क का वितरण किया. सिविल सर्जन डॉ. जॉन एफ कैनेडी और डीपीएम दीपक कुमार के नेतृत्व में मास्क का वितरण किया गया.

health department distributes masks among people in palamu
लोगों के बीच बांटा मास्क

पलामूः कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लोग धीरे धीरे लापरवाह हो रहे हैं. पर्व त्यौहार को लेकर बाजारों में हजारों की संख्या में भीड़ पंहुच रही है. इस दौरान लोग कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइंस की अनदेखी कर रहे हैं. खरीददारी करने वाले 80 प्रतिशत से अधिक लोग मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे, जबकि बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आ रही. ऐसे हालात को देखते हुए पलामू स्वास्थ्य विभाग ने लोगों के बीच बाजारों में घूम-घूमकर कोविड-19 को लेकर जागरूक किया. साथ ही लोगों के बीच मास्क का वितरण किया. सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कैनेडी और डीपीएम दीपक कुमार के नेतृत्व में मास्क का वितरण किया गया.

पलामू सिविल सर्जन से खास बातचीत

इसे भी पढ़ें- रेलवे पटरी में फंसी महिला की साड़ी, ट्रेन के चपेट में आने से हुई मौत


ईटीवी भारत को सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कैनेडी ने बताया कि दो गज दूरी मास्क है जरूरी, इस संदेश का पालन ही कोविड-19 से बचाव है. उन्होंने कहा कि बाजारों की जो हालात है उसे संभाला नहीं गया तो कोविड मरीजों की संख्या बढ़ सकती है. दोबारा से लॉकडाउन के तरफ हम बढ़ सकते हैं. उन्होंने बताया कि दुर्गा पूजा, दिवाली और अब छठ के कारण बाजारों में भीड़ बढ़ी है. लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क का इस्तेमाल जरूर करें.

दिसम्बर, जनवरी में कोविड-19 का प्रभाव बढ़ सकता है. इसको लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details