झारखंड

jharkhand

Excise Department Raid In Palamu: पलामू में बरामद हुई गोवा की शराब, लाखों में है इसकी कीमत

By

Published : Jan 18, 2023, 7:44 PM IST

उत्पाद विभाग की टीम और पुलिस ने पलामू में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर लाखों रुपए की शराब बरामद की है. छतरपुर इलाके के एक बंद घर में शराब की इतनी बड़ी खेप छिपा कर रखी गई थी. पुलिस अब मकान मालिक के बारे में पता लगा रही है.

Goa Liquor Recovered In Palamu
Palamu Collectorate

पलामूः पलामू में गोवा की शराब बरामद हुई है. जब्त शराब की अनुमानित कीमत 40 लाख रुपए आकी गई हैं. शराब की इस खेप को बिहार समेत कई इलाकों में खपाए जाने की योजना थी. दरअसल, पलामू उत्पाद विभाग को सूचना मिली थी कि शराब की एक बड़ी खेप छतरपुर थाना क्षेत्र के लठेया इलाके में छुपा कर रखी गईं हैं. इसी सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग और लठेया पुलिस पिकेट की टीम ने बुधवार को संयुक्त रूप से छापेमारी की. इस छापेमारी में टीम को मौके से 550 पेटी शराब बरामद हुई है.

ये भी पढे़ं-Liquor Smuggling: माफिया हर मोड़ पर बदल देते हैं सिम-मोबाइल, 100-150 किलोमीटर पर बदल जाते हैं खलासी-ड्राइवर

बंद घर से लाखों की शराब बरामदः इस संबंध में उत्पाद अधीक्षक विमला कुमारी ने बताया कि शराब की खेप को बंद घर में छुपा कर रखा गया था. वहीं मकान मालिक फरार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. उन्होंने बताया कि शराब तस्कर गिरोह के बारे में जानकारी मिली है. तस्करों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है. मकान मालिक की भूमिका का भी पता लगाया जा रहा है. बता दें कि मंगलवार को भी छतरपुर पुलिस ने छापेमारी करते हुए एक कंटेनर शराब बरामद की थी. शराब की इस खेप को कंटेनर से बिहार के इलाके में ले जायी जा रही थी. जिसे छतरपुर थाना प्रभारी शेखर कुमार के नेतृत्व में छापेमारी कर जब्त की गई थी.

बिहार में अवैध शराब खपाने की थी योजनाः बुधवार को बरामद शराब बिहार के इलाके में भेजे जाने की योजना थी. जिस स्थान से शराब बरामद हुई, उस जगह से करीब 35 किलोमीटर दूर बिहार की सीमा है. शराब की बोतल पर मेड इन गोवा और सेल इन अरुणाचल प्रदेश लिखा पाया गया है. पलामू में पूर्व में भी शराब की खेप पकड़ी गई थी. जिसे बिहार भेजे जाने की योजना थी. उत्पाद विभाग की टीम लगातार शराब की खेप पर नजर बनाए हुए हैं. पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम शराब के खिलाफ कार्रवाई के लिए लगातार कई इलाकों में अभियान चला रही है. पिछले एक वर्ष के दौरान पलामू पुलिस और उत्पाद विभाग की कार्रवाई में 25000 लीटर से भी अधिक अवैध शराब पकड़ी गई है. जबकि 30 से भी अधिक शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details