झारखंड

jharkhand

Palamu News: फाइलेरिया की दवा खाने के बाद पलामू में आधा दर्जन छात्राएं हुईं बीमार, बेहोशी और चक्कर के लक्षण

By

Published : Aug 16, 2023, 6:17 PM IST

मेदिनीनगर केजी गर्ल्स हाई स्कूल की कई छात्राएं फाइलेरिया की दवा खाने के बाद बीमार हो गईं. इसके बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. बीमार छात्राओं को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां छात्राओं का इलाज किया गया.

http://10.10.50.75//jharkhand/16-August-2023/jh-pal-03-bimar-bacche-pkg-7203481_16082023163556_1608f_1692183956_861.jpg
Girl Students Fell Ill In Palamu

पलामू:फाइलेरिया की दवा खाने के बाद आधा दर्जन से अधिक स्कूली छात्राएं बीमार हो गई हैं. सभी छात्राओं में बेहोशी, चक्कर और उल्टी के लक्षण मिलने के बाद छात्राओं को इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां सभी के प्रारंभिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है. सभी छात्राएं पलामू के मेदिनीनगर के सीएम उत्कृष्ट स्कूल में शामिल केजी गर्ल्स हाई स्कूल की हैं.

ये भी पढ़ें-शेयर ट्रेडिंग में पैसे को दोगुना करने की लालच में ठगे जा रहे लोग, साइबर थाना में छात्रा ने दर्ज कराया मामला

दवा खाने के आधा घंटा बाद बच्चियों की बिगड़ी तबीयतः इस संबंध में पलामू सिविल सर्जन डॉक्टर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि बीमार बच्चियों का इलाज चल रहा है. आशंका है कि जो बच्चियां दवा खाने के बाद बीमार पड़ी हैं उनके पेट में कीड़ा रहा होगा. दरअसल, फाइलेरिया उन्मूलन के लिए पलामू में अभियान चलाया जा रहा है और स्कूली बच्चों को दवा खिलाई जा रही है. इसी कड़ी में बुधवार को केजी गर्ल्स हाई स्कूल में स्कूली बच्चों को फाइलेरिया की दवा खिलाई गई थी. दवा खाने के करीब आधा घंटे बाद बच्चियां बीमार होना शुरू हो गईं. कई बच्चियों को उल्टी, दस्त और बेहोशी की शिकायत थी. बच्चों की तबीयत खराब होने के बाद स्कूल के शिक्षकों ने तत्काल इसकी जानकारी वरीय अधिकारी और शिक्षा विभाग को दी.

इलाज के बाद सभी छात्राओं को अस्पताल से किया डिसचार्जःदवा खाने के बाद बीमार होने वाली सभी बच्चियों को एंबुलेंस से मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. कुछ बच्चियों को प्रारंभिक उपचार के बाद ही अस्पताल से छोड़ दिया गया, जबकि एक बच्ची दो से तीन घंटे तक अस्पताल में भर्ती रही. सभी को इलाज के बाद घर के लिए रवाना कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details