झारखंड

jharkhand

सचिवालय घेराव कार्यक्रम की समीक्षा करने पलामू पहुंचे बाबूलाल, कहा- जेल से हो रही झारखंड में खनिज की लूट

By

Published : Apr 9, 2023, 6:17 PM IST

सचिवालय घेराव कार्यक्रम की समीक्षा करने पलामू दौरे पर पहुंचे झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड में खनिज की लूट जेल से करायी जा रही है और सरकार अपराधियों से घिरी हुई है.

http://10.10.50.75//jharkhand/09-April-2023/jh-pal-02-babulal-marandi-pkg-7203481_09042023164158_0904f_1681038718_1090.jpg
Former CM Babulal Targeted State Government

पलामू:झारखंड में खनिज संपदा की लूट जेल से करायी जा रही है. राज्य सरकार झारखंड से कोयला, बालू समेत अन्य खनिज संपदाओं का लूट करवा रही है. यह बातें झारखंड के पूर्व सीएम सह विपक्ष के नेता बाबूलाल मरांडी ने पलामू में कही. दरअसल, बाबूलाल मरांडी पलामू में पार्टी द्वारा आयोजित सचिवाल घेराव कार्यक्रम की समीक्षा करने पहुंचे थे. इस दौरान बाबूलाल मरांडी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी किया. समीक्षा बैठक के दौरान पलामू सांसद विष्णुदयाल राम, चतरा सांसद सुनील सिंह, विधायक डॉक्टर शशिभूषण मेहता, आलोक चौरसिया, पुष्पा देवी समेत कई भाजपा नेता मौजूद थे.

ये भी पढे़ं-Jharkhand News: भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत बाजपेयी का तीन दिवसीय दौरा, हेमंत हटाओ झारखंड बचाओ आंदोलन की तैयारियों का लेंगे जायजा

बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर लगाए गंभीर आरोपःइस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल ने राज्य सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि साहिबगंज की घटना यह साबित करती है कि राज्य में खनिज संपदाओं की लूट जेल से करायी जा रही है. जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि जेल से लूट हो रही है और मामले में एफआईआर भी दर्ज की गई है. कुछ लोगों पर तो एफआईआर हुई है, लेकिन जेल से खनिज संपदाओं को लूटने वाले पर एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि सरकार जैसा चाहती है वैसा ब्यूरोक्रेट करते हैं, ब्यूरोक्रेट्स पर भी भाजपा की नजर है. समय आने पर सब कुछ सही कर दिया जाएगा.

11 अप्रैल को सचिवालय घेराव कार्यक्रम में राज्यभर से होगा लोगों का जुटानः बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 11 अप्रैल को सचिवालय घेराव कार्यक्रम में पलामू से हजारों की संख्या में लोग भाग लेंगे. पार्टी कार्यक्रम की तैयारी में जुटी है और राज्य भर से लोग यहां पहुंचने वाले हैं. उन्होंने कहा कि राज्य के कानून-व्यवस्था गिर रही है. सरकार अपराधियों से डर रही है ऐसी बात नहीं है, बल्कि सरकार अपराधियों से ही घिरी हुई है. राज्य में नक्सल एक बार फिर से सिर उठाना शुरू कर दिया है. चाईबासा में हुई घटना से साफ पता चलता है कि राज्य का खुफिया तंत्र और पुलिस क्या कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details