झारखंड

jharkhand

Palamu Crime News: पलामू में हथियार के साथ पांच अपराधी गिरफ्तार, टली बड़ी वारदात

By

Published : Sep 28, 2022, 8:24 AM IST

Updated : Sep 28, 2022, 5:01 PM IST

Five criminals arrested with weapons in Palamu

पलामू पुलिस (Palamu Police) ने 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से देसी हथियार भी बरामद किए गए हैं (Criminals arrested with weapons). ये लोग आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे.

पलामू: जिला में तीन देसी पिस्टल के साथ पांच अपराधियों को पलामू पुलिस ने गिरफ्तार किया है (Criminals arrested with weapons). गिरफ्तार अपराधियों में एक नाबालिग है. जानकारी के अनुसार मेदिनीनगर टाउन थाना के टीओपी 1 को सूचना मिली थी कि कुछ युवक हथियार के साथ आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले हैं. इसी सूचना के आलोक में पुलिस ने छापेमारी कर पांच को गिरफ्तार किया है (Criminals arrested in palamu).

इसे भी पढ़ें:माओवादी रामसेवक राम गिरफ्तार, एक दशक से था फरार

क्या है पूरा मामला: दरअसल, पलामू प्रमंडल मुख्यालय मेदिनीनगर में विश्वकर्मा पूजा के दौरान युवाओं के दो ग्रुप आपस में भिड़ गए थे. इस दौरान दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई थी. इस मारपीट का बदला लेने के लिए एक ग्रुप हथियार जमा कर रहा था. इधर, मेदनीनगर टाउन थाना के टीओपी 1 के प्रभारी रेवा शंकर राणा हमीदगंज के इलाके में नाइट पेट्रोलिंग कर रहे थे. इसी दौरान बाइक सवार युवकों की तलाशी ली गई. इस तलाशी में उनके पास से लोडेड देसी कट्टा बरामद हुआ. जबकि, मौके से भाग रहे एक और बाइक सवार को पकड़ा गया तो उसके पास से भी देसी कट्टा बरामद हुआ.


पूछताछ में अपराधियों ने दी अहम जानकारी: पुलिस ने मामले में हमीदगंज के रहने वाले विकास ठाकुर, हिमांशु कुमार गुप्ता, बंटी राईन, अनुराग चंद्रवंशी और एक नाबालिक को गिरफ्तार किया है. तीनों के पास से पुलिस ने तीन देसी कट्टा, तीन गोली और एक बाइक जब्त किया है. गिरफ्तार पांचों अपराधियों ने पुलिस को कई अहम जानकारी दी है.

बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहे थे अपराधी: गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस को बताया है कि विश्वकर्मा पूजा के दौरान रेलवे स्टेशन के इलाके में ग्रुप से उनकी मारपीट हो गई थी. इस मारपीट के बाद सभी ने बदला लेने की योजना तैयार की थी. बदला लेने के लिए सभी हथियार जमा कर रहे थे. हथियार को मेदिनीनगर टाउन थाना के रहने वाले बंटी राईन ने उपलब्ध करवाया था. छापेमारी अभियान में मेदिनीनगर टाउन थानेदार अभय कुमार सिन्हा, सब इंस्पेक्टर रवि शंकर, टीओपी 1 प्रभारी रेवा शंकर राणा समेत कई पुलिस अधिकारी शामिल थे. पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी हथियार जमा कर रहे थे. पुलिस ने बड़ी घटना होने से रोका है.

Last Updated :Sep 28, 2022, 5:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details