झारखंड

jharkhand

Garhwa News: गढ़वा में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत के बाद जमकर हुआ बवाल, परिजनों के आवेदन पर पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज

By

Published : Apr 8, 2023, 10:21 PM IST

गढ़वा में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत होने के बाद ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से युवक की मौत हुई है, जबकि पुलिस का कहना है कि अपने ही ट्रैक्टर से दबकर युवक घायल हो गया था और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बहरहाल, मामले में पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है.

http://10.10.50.75//jharkhand/08-April-2023/jh-pal-03-death-in-garhwa-pkg-7203481_08042023195349_0804f_1680963829_666.jpg
Murder Case FIR Lodged Against Garhwa Police

पलामू/गढ़वा:गढ़वा जिले के धुरकी थाना क्षेत्र में वसीम शहजादा नामक युवक की शनिवार को संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई है. मामले में परिजनों ने वसीम की हत्या का आरोप पुलिस कर्मियों पर लगाया है. इस संबंध में मृतक के परिजनों ने धुरकी थाना में पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है. परिजनों का आरोप है कि वसीम शहजादा अपने ननिहाल में सोया हुआ था. इसी क्रम में पुलिस के सीनियर पदाधिकारी उसे उठाकर ले गए हैं और थाने ले जाकर मारपीट की.

ये भी पढे़ं-Chatra Naxal Encounter: टॉप माओवादी मनोहर गंझू ने वसूली करोड़ों की लेवी, बंटवारे के लिए होनी थी बैठक

अनुमंडल अस्पताल में इलाज के दौरान युवक की हुई मौतः पुलिस की पिटाई से वसीम गंभीर रूप से घायल हो गया. इसके बाद पुलिस पदाधिकारियों ने उसे इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती करवाया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है. परिजनों ने धुरकी थाना के इंस्पेक्टर पर हत्या का आरोप लगाते हुए धुरकी थाना में एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया था.

आक्रोशित लोगों ने 11 घंटे तक किया सड़क जामःवहीं युवक की मौत के बाद परिजनों और स्थानीय ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने विरोध में धुरकी थाना क्षेत्र में करीब 11 घंटे तक रोड को जाम कर दिया. इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं जानकारी मिलने के बाद गढ़वा के वरीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझाकर जाम हटवाया. इसके बाद पुलिस कर्मियों के खिलाफ धुरकी थाना में हत्या की एफआईआर दर्ज की गई.

पुलिस के अनुसार ट्रैक्टर के नीचे आने से घायल हुआ था युवकः इधर, पुलिस पदाधिकारियों का कहना है कि शुक्रवार को पुलिस की एक टीम इलाके में पेट्रोलिंग के लिए निकली हुई थी. इसी क्रम में पुलिस को देखकर वसीम भागने लगा और अपने ही ट्रैक्टर के नीचे आ गया. पुलिस कर्मियों ने उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है. वहीं घटना के बाद नाराज परिजनों और स्थानीय ग्रामीणों ने रोड जाम कर दिया और पुलिस की बताई हुई बात को मानने से इंकार कर दिया.

मृतक के परिजनों का आरोप-पुलिस की पिटाई से हुई मौतःवहीं मृतक के परिजनों और ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस वसीम को घर से उठाकर ले गई थी और उसकी मौत पिटाई से हुई है.वहीं पुलिस कर्मियों पर मामला दर्ज होने के बाद ग्रामीणों ने रोड जाम हटा लिया. इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गढ़वा भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details