झारखंड

jharkhand

पलामू: किसान की वज्रपात से मौत, एक घायल

By

Published : Oct 3, 2020, 10:02 PM IST

पलामू के हुसैनाबाद में खेत में काम कर रहे किसान की वज्रपात से मौत हो गई, जबकि एक किसान घायल हो गया है. प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

 Farmer died due to thundering in palamu
लोगों की भीड़

पलामू:जिले के हुसैनाबाद प्रखंड क्षेत्र के पतरा खुर्द पंचायत अंतर्गत सामुडीह गांव में वज्रपात की चपेट में आने से एक किसान सुरेंद्र यादव की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि खेत में काम करने के दौरान वज्रपात की चपेट में आग गया.

जानकारी के अनुसार सामुडीह निवासी 35 साल का सुरेंद्र यादव धान खेत में पानी पटा रहा था, उसी दौरान किसान वज्रपात की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत घटना स्थल हो गई. ग्रामीणों ने बताया कि मृतक किसान अत्यंत गरीब परिवार से था. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

घटना की जानकारी मिलते ही राजद पार्टी के वरिष्ठ नेता विनय कुमार सिंह यादव ,व्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्णा बैठा और हुसैनाबाद प्रखंड विकास पदाधिकारी जयबिरस लकड़ा पहुंचकर घटना की जानकारी ली. प्रखंड विकास पदाधिकारी जय बिरस लकड़ा ने बताया कि आपदा प्रबंधन के तहत मृतक किसान के आश्रित को नियमानुसार मदद की जाएगी. अन्य लाभ उनके परिवार वालो को दिया जाएगा.

इधर हरिहरगंज थाना क्षेत्र के भगत तेंदुआ गांव निवासी एक शख्स गुलाम सरवर शाह वज्रपात की चपेट में आ गया. जिससे वह बुरी तरह झुलस गए है. जानकारी के अनुसर 37 वर्षीय गुलाम सरवर शाह अपने घर से कुछ ही दूरी पर खेत में गया था, तभी बारिश और वज्रपात हुआ, जिससे वह झुलस गया है. आनन-फानन में परिजनों ने हरिहरगंज सीएचसी लाया. प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

ये भी पढ़े-कांग्रेस में वापसी के बाद रांची पहुंचे डॉ. अजय कुमार, कहा- ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी बीजेपी सरकार

घटना की सूचना पाकर राकांपा प्रखंड अध्यक्ष सह मुखिया सरोज प्रसाद कुशवाहा, राकांपा नेता मोहम्मद असलम, मोहम्मद आबिद उर्फ मुन्ना, कामदेव शर्मा, मोहम्मद कलीम आदि सीएससी पहुंचकर घायल से हालचाल जाना और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details