झारखंड

jharkhand

एमएमसीएच में महिला की मौत पर परिजनों ने किया जमकर हंगामा, प्रसव के बाद किया गया था रिम्स रेफर

By

Published : Apr 28, 2022, 9:52 AM IST

पलामू के मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में बच्चे को जन्म देने के बाद एक महिला की मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. परिजनों ने दोषी डॉक्टर और कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है.

death of woman in MMCH Palamu
death of woman in MMCH Palamu

पलामू: जिला के मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में प्रसव के बाद एक महिला की मौत पर परिजनों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया. यह हंगामा करीब दो घंटे तक चलता रहा. फिलहाल उन्हें दोषियों पर एफआईआर और कार्रवाई करने का आश्वासन देकर शांत कराया गया है. वहीं, हंगामे के बाद पूरे मेडिकल कॉलेज परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई.

दरअसल, पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के पथरा की रहने वाली अजंती देवी ने मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल (एमएमसीएच) में एक बच्चे को जन्म दिया था. बच्चे के जन्म के बाद धीरे धीरे अजंती की हालत बिगड़ती चली गई. अजंती देवी के शरीर में खून की कमी हो गई थी. वहां से डॉक्टर ने उसके बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया था और रिम्स ले जाने के क्रम में अजंती देवी की मौत हो गई.

देखें वीडियो

मौत के बाद परिजन और स्थानीय ग्रामीणों ने एमएमसीएच परिसर में जमकर हंगामा किया. परिजन शव के साथ धरने पर बैठ गए थे. मामले में परिजनों ने दोषी डॉक्टर, स्वाथ्य कर्मियों पर एफआईआर दर्ज करने और उन्हें हटाने की मांग की है. हंगामा को देखते हुए एमएमसीएच के अधीक्षक दिलीप कुमार सिंह ने मामले में जांच के लिए बोर्ड का गठन किया. उन्होंने कहा बोर्ड की रिपोर्ट के बाद दोषी स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं, परिजनों के आरोप के बाद एमएमसीएच में मृतक अजंती देवी के शव का पोस्टमार्टम भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details