झारखंड

jharkhand

बिजली की समस्या से जूझ रहा पलामू प्रमंडल, कई इलाको में 18 घंटे तक लोडशेडिंग

By

Published : Apr 28, 2022, 4:44 PM IST

पलामू में बढ़ती गर्मी के बीच बिजली की समस्या (electricity problem in palamu) ने लोगों को बेहाल कर दिया है. पर्याप्त बिजली नहीं मिलने से लोगों को काफी परेशानी को सामना करना पड़ रहा है. वहीं अधिकारी भी इस संबंध में जवाब देने को तैयार नहीं है.

electricity problem in palamu
electricity problem in palamu

पलामू: जिले का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया है. देश के सबसे अधिक गर्म इलाकों में पलामू शामिल है. इन सब के बीच पलामू प्रमंडल में खपत के अनुसार बिजली आधी (not getting adequate electricity supply) मिल रही है. पलामू और गढ़वा में कई इलाकों को 17 से 18 घंटे तक लोड शेडिंग किया जा रहा है. इससे स्थानीय लोगों को रोजमर्रा के कामकाज में परेशानी आ रही है. बिजली नहीं रहने के कारण कई इलाके में पानी की सप्लाई भी बाधित हुई है.

इसे भी पढ़ें:झारखंड में बिजली संकट पर चिंतित सीएम हेमंत, बिजली खरीद के लिए विभाग को उपलब्ध कराई अतिरिक्त राशि

जिले में खपत के अनुसार नहीं मिल रही बिजली:पलामू और गढ़वा की अपेक्षा लातेहार को बिजली खपत के अनुसार मिल रही है. पलामू जिला में अकेले 55 मेगावाट के करीब बिजली की खपत है, लेकिन पलामू को फिलहाल 20 से 30 मेगावाट ही बिजली मिल पा रही है. गढ़वा जिला में 30 मेगावाट के करीब बिजली की खपत है, लेकिन 20 मेगावाट की करीब बिजली मिल रही है. इसको लेकर लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है.

15 दिनों से बिजली की सप्लाई हुई है कम: पलामू प्रमंडल में 13 अप्रैल से बिजली की समस्या (electricity problem in palamu) शुरू हुई है. बिजली की समस्या पर अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है. उनका साफ तौर पर कहना है कि बोर्ड से ही सप्लाई की कमी है. मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद कई इलाकों में लोडशेडिंग किया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि पलामू के ग्रामीण इलाकों में अधिक लोडशेडिंग रखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details