झारखंड

jharkhand

ट्रांसफार्मर पर जिंदा जला बिजली मिस्त्री, VIDEO देख कांप जाएगी रूह

By

Published : Jun 17, 2021, 8:48 PM IST

पलामू में 38 दिन पहले एक बिजली मिस्त्री ट्रांसफार्मर पर जिंदा जल गया था. इस मामले में विभाग के अधिकारी दबंगई दिखाकर परिजनों को एफआईआर नहीं करवाने का दबाव बनाते रहे. परिजनों ने किसी तरह 38 दिन बाद विधायक से मुलाकात की और मामले की शिकायत कर कार्रवाई करने की मांग की.

ETV Bharat
जिंदा जला बिजली मिस्त्री

पलामू:जिले केपिपराटांड़ थाना क्षेत्र में एक बिजली मिस्त्री ट्रांसफार्मर पर जिंदा जल गया था. घटना के बाद विभाग के अधिकारी मिस्त्री के परिजनों को दबंगई दिखाते हुए किसी को भनक तक नहीं लगने देने और मुकदमा दर्ज नहीं करने का दबाव बनाता रहा. घटना के 38 दिनों के बाद परिजन किसी तरह स्थानीय विधायक के पास पंहुचे, तब पूरे मामले का खुलासा हुआ. ईटीवी भारत के पास एक वीडियो मौजूद है, जिसमें बिजली मिस्त्री जिंदा जलते हुए दिख रहा है.

देखें वीडियो
इसे भी पढे़ं: प्रेम प्रसंग में BJP नेता की बेटी की हत्या, प्रेमी समेत दो गिरफ्तार


बिजली मरम्मत के लिए ट्रांसफार्मर पर चढ़ा था मिस्त्री
पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के बिदरा गांव में बिजली व्यवस्था चरमरा गई थी. विभाग ने गांव के स्थानीय बिजली मिस्त्री कुणाल शर्मा को बिजली ठीक करने के लिए ट्रांसफार्मर पर चढ़ाया था. इसी दौरान यह हादसा हो गया. कुणाल शर्मा के परिजनों का आरोप है कि कुणाल जैसे ही ट्रांसफार्मर पर चढ़ कर बिजली की मरम्मत कर रहा था, इसी दौरान लाइनमैन ने बिजली चालू कर दिया, जिसके कारण ट्रांसफार्मर पर चढ़े कुणाल शर्मा जिंदा जल गया. पूरे मामले में ग्रामीणों ने किसी तरह शव को नीचे उतारा और पुलिस को जानकारी दिए बिना अंतिम संस्कार कर दिया. परिजनों का कहना है कि बिजली विभाग के कर्मियों ने मुआवजा दिलवाने की बात कही थी और अन्य तरह का दबाव बनाकर एफआईआर नहीं करवाने दिया, साथ ही बिजली कर्मियों ने इस मामले की जानकारी किसी को भी देने से मना कर दिया.


38 दिनों के बाद विधायक के पास पंहुचा मामला, दर्ज होगी एफआईआर
बिजली मिस्त्री कुणाल के परिजन एक महीने से भी अधिक समय के बाद स्थानीय विधायक डॉ शशिभूषण मेहता के पास पहुंचे. विधायक को परिजनों ने आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की है. विधायक डॉक्टर शशिभूषण मेहता ने बताया कि पांकी में लाइनमैन दबंगई दिखा रहा है, यह इस तरह की पहली घटना नहीं है, पहले भी इस तरह की घटना हो चुकी है. उन्होंने बताया कि मामले में बिजली विभाग के वरीय अधिकारियों से बातचीत की गई है, आरोपी लाइनमैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाएगा, पीड़ित के परिजनों को मुआवजा और अन्य तरह की सुविधा देने के लिए पहल की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details