झारखंड

jharkhand

पलामू में रिश्वत लेते जिला कल्याण पदाधिकारी और क्लर्क गिरफ्तार, ACB की कार्रवाई

By

Published : Aug 6, 2021, 1:50 PM IST

Updated : Aug 6, 2021, 4:22 PM IST

पलामू में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई की है. रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने जिला कल्याण पदाधिकारी और उसके क्लर्क को गिरफ्तार किया है. पलामू जिला कल्याण पदाधिकारी के आवास से ACB ने 2.83 लाख रुपये बरामद किए हैं.

district welfare officer arrested in palamu
पलामू में घूस लेते जिला कल्याण पदाधिकारी गिरफ्तार

पलामूः प्रमंडल एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए घूस लेने के आरोप में जिला कल्याण पदाधिकारी सुभाष कुमार और उसके क्लर्क को गिरफ्तार किया है. दोनों पर एक योजना में 20 हजार रुपये घूस लेने का आरोप है. समाहरणालय स्थित उनके कार्यालय से वादी से रिश्वत लेते हुए ACB ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया. बाद में कल्याण पदाधिकारी कर घर की तलाशी में 2.83 लाख रुपये भी बरामद किए गए.

ये भी पढ़ें:महिला से वृद्धा पेंशन दिलाने के एवज में पैसा और मुर्गा की मांग, उपायुक्त ने दिए जांच के निर्देश

पलामू प्रमंडलीय एसीबी की टीम ने भ्रष्ट लोकसेवकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. ACB की टीम ने घूस लेने के आरोप में पलामू जिला कल्याण पदाधिकारी शुभाष कुमार और उनके क्लर्क मनोज कुमार को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद ACB की टीम ने कल्याण पदाधिकारी के आवास पर भी छापेमारी की. इस छापेमारी में 2.83 लाख रुपये बरामद हुए हैं. एसीबी की टीम कल्याण पदाधिकारी और क्लर्क से पूछताछ कर रही है.

35 हजार घूस की मांग
जानकारी के अनुसार, छतरपुर के डूंडुर में धुमकुड़िया भवन का निर्माण किया जाना था. भवन निर्माण के लिए उमाशंकर बैगा व्यास नाम के व्यक्ति ने इच्छा जाहिर की थी. उमाशंकर बैगा व्यास मामले में जिला कल्याण पदाधिकारी से संपर्क किया इस संपर्क के दौरान क्लर्क मनोज कुमार से बातचीत की. इस दौरान उमाशंकर बैगा ब्यास से 40 हजार रुपये घूस मांगे गए. बाद में मामला 35 हजार पर तय हुआ. मामले में 20 हजार रुपये एडवांस मांगा गया. जिसके बाद मामले की शिकायत लेकर उमाशंकर बैगा ब्यास एसीबी की टीम के पास गए.

घूस लेने के आरोप में दो गिरफ्तार

शुक्रवार को पलामू प्रमंडल एसीबी की टीम ने पलामू समाहरणालय स्थित कल्याण पदाधिकारी के कार्यालय में ट्रैक लगाते हुए छापेमारी की और घूस लेने का आरोप में कल्याण पदाधिकारी सुभाष कुमार और उनके क्लर्क मनोज कुमार को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद ACB की टीम ने सुभाष कुमार के आवास पर छापेमारी की जहां से 2.83 लाख रुपये जब्त हुए. गिरफ्तारी के बाद कल्याण पदाधिकारी शुभाष कुमार ने कहा है कि उन्हें फंसाया गया है. उमा शंकर बैगा ब्यास ने पहले भी साजिश रची थी. शुभाष कुमार ने बताया कि उनके चैंबर में पैसा फेंका गया है.

Last Updated : Aug 6, 2021, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details