झारखंड

jharkhand

पलामू: कोरोना को लेकर घर- घर सर्वे शुरू, पहले दिन 250 लोगों में मिले कोविड-19 के लक्षण

By

Published : May 19, 2021, 8:37 AM IST

Updated : May 19, 2021, 8:54 AM IST

पलामू जिला प्रशासन ने कोरोना को रोकने के लिए एक नई योजना बनाई है, इस योजना के तहत जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य सर्वे शुरू कराया है, घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है.

palamu
घर-घर हो रहा है स्वास्थ्य सर्वे

पलामू: जिले में कोविड-19 से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने एक कार्ययोजना तैयार की है. पलामू में हर घर में जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य सर्वे शुरू किया है. इस दौरान एक-एक व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है. सर्वे में आंगनबाड़ी सेविका और सहिया को लगाया गया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़े-पलामूः कोविड से जान गंवाने वालों के परिजनों को मिलेगी सरकारी मदद, शुरू हुआ सर्वे

पहले दिन हुआ 30 हजार लोगों का स्वास्थ्य सर्वे

पहले दिन पलामू में 30 हजार लोगों के स्वास्थ्य का सर्वे हुआ, जिसमें से 250 लोगों में कोविड-19 के लक्षण मिले हैं. पलामू डीसी शशि रंजन ने ईटीवी भारत को बताया कि लक्षण मिलने वाले सभी लोगों का कोविड- 19 टेस्ट किया जाएगा. ताकि कोरोना को रोका जा सके. हर घर का सर्वे किया जाना है.

सहिया को मिलेगा ऑक्सीमीटर

डीसी शशि रंजन ने बताया कि स्वास्थ्य सर्वे के दौरान सहिया ऑक्सीमीटर का भी इस्तेमाल करेंगी. इसके लिए जिला प्रशासन करीब डेढ़ हजार ऑक्सीमीटर खरीदेगा, लक्षण वाले मरीजों को दवा भी दी जाएगी. डीसी ने बताया कि सर्वे के लिए जिला और प्रखंड स्तर पर मॉनिटरिंग कमेटी गठित की गई है. बीडीओ और चिकित्सा पदाधिकारी के नेतृत्व में सर्वे का काम शुरू किया गया है.

स्पेशल मेडिकल टीम बनाई

पलामू डीसी शशि रंजन ने बताया कि सर्वे के दौरान जिन लोगों में लक्षण पाया जाएगा उसकी जांच के लिए स्पेशल मेडिकल टीम का गठन किया गया है. मेडिकल टीम संबंधित व्यक्ति का एंटीजन किट से जांच करेगी. इस जांच में जिन लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है उन्हें आइसोलेट किया जाएगा. आइसोलेशन के दौरान उन्हें स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेडिकल किट उपलब्ध करवाए जाएंगे.

Last Updated : May 19, 2021, 8:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details