झारखंड

jharkhand

Police Encounter in Palamu: टीएसपीसी नक्सली संतोष भुइयां गिरफ्तार, मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई गिरफ्तारी

By

Published : Jul 8, 2023, 9:57 AM IST

पुलिस और टीएसपीसी में मुठभेड़ को लेकर पुलिस द्वारा हुई कार्रवाई में टीएसपीसी नक्सली संतोष भुइयां गिरफ्तार किया गया. इससे पूछताछ में कई अन्या घटनाओं का खुलासा हुआ है. नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन के तहत इलाके में सर्च अभियान जारी है.

TSPC Naxalite Santosh Bhuiyan arrested after police encounter in Palamu
डिजाइन इमेज

पलामूः प्रतिबंधित नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी के खिलाफ पलामू पुलिस को सफलता मिली है. सूचना है कि टॉप टीएसपीसी कमांडर संतोष भुइयां को पलामू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शुक्रवार को पलामू चतरा सीमा पर अनगड़ा जंगल में पुलिस और टीएसपीसी के नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी.

इसे भी पढ़ें- चतरा और पलामू बॉर्डर पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

इस मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली थी, मौके से नक्सलियों के हथियार समेत कई सामग्री बरामद किया गया था. मुठभेड़ के बाद पलामू पुलिस सीमावर्ती इलाके में सर्च अभियान चला रही थी. इसी सर्च ऑपरेशन में टीएसपीसी नक्सली संतोष भुइयां को गिरफ्तार किए जाने की सूचना है. संतोष भुइयां पुलिस नक्सली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथों बच गया था और भागकर पलामू के सीमावर्ती इलाके में दाखिल हुआ. इसी क्रम एम पुलिस के हत्थे चढ़ा है. संतोष भुइयां पलामू के मनातू थाना क्षेत्र में 2021 में सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ जबकि 2022 में चतरा के कुंदा थाना क्षेत्र में हुए सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ की घटना में शामिल रहा है. संतोष मूल रूप से मनातू के नागद के इलाके का रहने वाला है.

पलामू चतरा सीमा पर सर्च अभियान, बच निकला था आक्रमणः पलामू चतरा सीमा पर अनगड़ा के जंगल में हुए मुठभेड़ के बाद पुलिस एवं सुरक्षाबल इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं. सर्च अभियान में जगुआर, जैप, आईआरबी के साथ साथ पलामू चतरा के जिला बल के जवानों को तैनात किया गया है. 15 लाख के इनामी टीएसपीसी कमांडर आक्रमण गंझु के खिलाफ शुक्रवार को पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया था, इसी क्रम में मुठभेड़ हुई थी. इस एनकाउंटर के दौरान आक्रमण और उसके दस्ते के कई सदस्य बचकर निकल गए. पुलिस को मौके से हथियार समेत कई सामग्री मिली है. जिसके बाद पुलिस इलाके में सर्च अभियान चला रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details