झारखंड

jharkhand

बाल गृह से नाबालिग फरार, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है लड़का

By

Published : Jul 10, 2023, 12:20 PM IST

Updated : Jul 10, 2023, 7:15 PM IST

पलामू में बाल गृह से एक नाबालिग लड़का फरार हो गया है. उसने बाल गृह का शौचालय तोड़ा और वहां से भाग गया. घटना के दो दिन बाद पुलिस को जानकारी दी गई है. फरार लड़का उत्तर प्रदेश के सोनभद्र का रहने वाला है.

crime-minor-boy-absconded-from-child-reform-home-in-palamu
डिजाइन इमेज

पलामूः बाल गृह से एक लड़का नाबालिग शौचालय तोड़कर फरार हो गया. ये घटना आठ जून की है लेकिन 10 जून को बाल गृह द्वारा पुलिस को सूचना दी गई है. पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दिया है. फिलहाल तक तो बच्चे की भागने की जानकारी बाल गृह की तरफ सीडब्ल्यूसी को भी नहीं दी गई है. जानकारी के अनुसार भागने वाला बच्चा उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के रेणुकूट के कबाड़ी मोहल्ला का रहने वाला है.

इसे भी पढ़ें- Child Prisoners Absconded: चास के बाल सुधार गृह से दो बाल कैदी फरार, दीवार कूदकर भागे दोनों

19 जून को बच्चे का रेस्क्यू किया गया और पलामू में बाल गृह में उसे रखा गया था. आठ जून को वह सुबह सात बजे शौचालय के लिए गया था, शौचालय काफी देर तक बंद रहा. बाल गृह के कर्मियों ने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया लेकिन अंदर से किसी ने दरवाजा नहीं खोला. इसके बाद कर्मचारियों ने बंद दरवाजा को खोल कर देखा तो नाबालिग वहां नहीं था और शौचालय की खिड़की टूटी हुई थी. नाबालिग शौचालय की खिड़की तोड़कर भाग गया था.

इस पूरे मामले में बाल गृह के सुपरिटेंडेंट उत्तम कुमार ने मेदिनीनगर टाउन थाना को आवेदन देकर एफआईआर दर्ज करवाई है. बाल गृह का संचालन वात्सल्य धाम नामक संस्था करती है. पूरे मामले में जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी प्रकाश कुमार के मोबाइल पर संपर्क करने की कोशिश की गई, प्रकाश कुमार के मोबाइल को कंप्यूटर ऑपरेटर ने रिसीव किया. कंप्यूटर ऑपरेटर ने कहा कि प्रकाश कुमार मोबाइल छोड़कर बाहर निकले हैं.

पिछले दो वर्ष के अंदर पलामू बाल गृह से आधा दर्जन से अधिक बच्चे फरार हुए हैं. लेकिन इनमें से किसी भी बच्चे को दोबारा नहीं पकड़ा जा सका है. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की जा रही है.

Last Updated : Jul 10, 2023, 7:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details