झारखंड

jharkhand

पलामू के रास्ते शराब की तस्करी का खुलासा, ट्रक सहित भारी मात्रा में शराब की खेप जब्त, ट्रक चालक गिरफ्तार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 16, 2023, 3:27 PM IST

पलामू पुलिस ने ट्रक सहित भारी मात्रा में शराब की खेप जब्त की है. जब्त शराब की खेप पंजाब से बिहार भेजी जा रही थी. पुलिस ने मामले में ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार ट्रक चालक से पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है. illegal liquor seized along with truck in Palamu.

Palamu Police Action Against Liquor Smuggling
Illegal Liquor Seized Along With Truck In Palamu

पलामू:पंजाब से बिहार जा रही शराब की खेप को पलामू पुलिस ने जब्त कर लिया है. साथ ही मामले में पुलिस ने एक शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्कर पंजाब के फिरोजपुर का रहने वाला है. पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने शराब की खेप पकड़े जाने की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें-झारखंड बिहार सीमा पर ध्वस्त की गयी अवैध शराब की फैक्ट्री, घने जंगलों में चल रहा था कारोबार

बिश्रामपुर थाना क्षेत्र से पकड़ा गया शराब लदा ट्रकः दरअसल, पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि शराब की एक बड़ी खेप बिहार के इलाके जाने वाली है. इस सूचना पर पलामू पुलिस ने अभियान शुरू किया था. बिश्रामपुर थाना क्षेत्र में पलामू पुलिस ने चेकिंग अभियान की शुरुआत की थी. अभियान के क्रम में बिश्रामपुर थाना के पास से एक ट्रक पार हो रहा था. पुलिस को देखते ही चालक ट्रक लेकर तेजी से भागने लगा, लेकिन पुलिस ने पीछा कर ट्रक को पकड़ लिया.

पुलिस ने 450 पेटी से अधिक शराब बरामद कीः पुलिस ने ट्रक रोक कर ट्रक की तलाशी ली. इस क्रम में ट्रक से 450 पेटी से अधिक शराब बरामद की गई. इस क्रम में पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया. जब्त शराब अंग्रेजी है और उस पर एक कंपनी का लेवल लगा हुआ है. बरामद शराब की खेप की कीमत लाखों में आंकी जा रही है. गिरफ्तार ट्रक चालक ने पुलिस को बताया है कि माफिया व्हाट्सएप कॉल से उससे बात करते थे. शराब की खेप कहां जानी है उसे इसकी जानकारी नहीं है. पंजाब से निकलने के बाद माफिया उसे कॉल करते थे और गाइड करते थे. झारखंड के इलाके में दाखिल होने के बाद उसे जानकारी मिली कि शराब को बिहार के इलाके में भेजी जानी है.

अलग-अलग रूट से हो रही है शराब की तस्करीः गौरतलब हो कि शराब माफिया शराब की तस्करी के लिए नए नए रूट का इस्तेमाल कर रहे हैं. पहले शराब की खेप ओडिशा और छत्तीसगढ़ से पलामू होते हुए बिहार भेजी जा रही थी. पहली बार यूपी के रास्ते झारखंड होते हुए शराब बिहार जा रही थी. पलामू में हाल के दिनों में बड़ी शराब की खेप पकड़ी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details