झारखंड

jharkhand

कारोबारी से रंगदारी के लिए दुकान पर बमबाजी, इस कुख्यात का सामने आ रहा नाम

By

Published : Jul 17, 2023, 7:08 AM IST

Updated : Jul 17, 2023, 2:29 PM IST

पलामू में रंगदारी मांगने के लिए दहशत फैलाने की घटना सामने आयी है. बिश्रामपुर थाना क्षेत्र में रंगदारी के लिए कारोबारी की दुकान पर बम फेंका. इस मामले में शहर के एक कुख्यात अपराधी का नाम सामने आ रहा है.

Firing in Palamu criminal threw bomb for extortion
डिजाइन इमेज

पलामूः शहर के एक कारोबारी से रंगदारी के लिए उनकी दुकान पर बम फेंका गया है. इस घटना में कुख्यात अपराधी आरिफ चूड़ीफरोश का नाम जुड़ा है. घटना के बाद पुलिस आरिफ की गिरफ्तारी के लिए कई इलाकों में छापेमारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें- Jamshedpur Crime News: अपराधियों ने युवक पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, स्थिति गंभीर, 15 दिन पहले हुई थी शादी

जिला के बिश्रामपुर थाना क्षेत्र के डाक बंगला चौराहे पर प्रभु साव नामक कबाड़ी के कारोबारी के दुकान पर बम फेंका गया. इस घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में अनुसंधान शुरू किया. अनुसंधान के दौरान मौके से दो देशी जिंदा बम बरामद किया गया. पुलिस ने बाद में बम को नष्ट कर दिया प्रभु साव से कुख्यात अपराधी आरिफ चूड़ीफरोश ने रंगदारी की मांग किया था. रंगदारी को लेकर आरिफ अपने तीन साथियों के साथ दुकान पर पहुंचा और घटना को अंजाम दिया है.

पुलिस ने आरिफ और उसके दो साथियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज किया है. बिश्रामपुर थाना प्रभारी शशि रंजन का कहना है कि दहशत फैलाने और रंगदारी वसूलने के लिए इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है. पुलिस उसके खिलाफ छापेमारी कर रही और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. जिस वक्त घटना घटी, उस दुकान में कोई नही था.

कौन है ये कुख्यातः आरिफ चूड़ीफरोश का पलामू और गढ़वा में कई बड़े आपराधिक घटनाओं में नाम शामिल रहा है. पलामू और गढवा में बैंक डकैती, हत्या, लूट की कई घटनाओं में आरिफ का नाम जुड़ा है. पुलिस ने आरिफ के उपर क्राइम कंट्रोल एक्ट (सीसीए) की धाराओं में भी पहले कार्रवाई किया है. आरिफ पर पलामू और गढ़वा में रेल दर्जन से अधिक गंभीर आपराधिक मामलों में एफआईआर दर्ज है. पुलिस आरिफ की सरगर्मी से तलाश कर रही है.

Last Updated : Jul 17, 2023, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details