झारखंड

jharkhand

नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश, शिकायत पर पुलिस ने रुकवाया निर्माण काम

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 3, 2023, 6:30 PM IST

नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की गई है. यूनिवर्सिटी की शिकायत के बाद पुलिस ने निर्माण काम रुकवा दिया है.

encroach Nilambar Pitambar University land
encroach Nilambar Pitambar University land

पलामू: जिले के नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की गई है. यूनिवर्सिटी की शिकायत के बाद पुलिस ने निर्माण कार्य को रुकवा दिया है. दरअसल पलामू के जीएलए कॉलेज के पास 84 एकड़ जमीन है जिसमें से 25 एकड़ जमीन नीलाम्बर पीताम्बर यूनिवर्सिटी को जमीन दिया गया है. यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन के पास करीब दो कट्ठा जमीन पर निर्माण कार्य चल रहा था.

नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर ने इस संबंध में मेदिनीनगर टाउन थाना को एक आवेदन दिया है. जिसके बाद पुलिस ने निर्माण कार्य रुकवाया है. यूनिवर्सिटी में प्रॉक्टर डॉ कमल चंद्र झा ने बताया कि यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन के पास करीब दो कट्ठा जमीन पर निर्माण चल रहा था. जिसकी शिकायत मेदिनीनगर नगर टाउन थाना पुलिस से की गई है और निर्माण कार्य रुकवाया गया है. सदर अंचल पदाधिकारी जेके मिश्रा ने बताया कि मामले में आवेदन मिला है, जमीन की मापी करवाई जानी है. वहीं टाउन थाना प्रभारी अभय कुमार सिन्हा ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कार्य को रुकवाया है और मामले में जांच की जा रही है.

कॉलेज और यूनिवर्सिटी की जमीन की होगी घेराबंदी:घटना के बाद नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी प्रबंधन अपनी जमीन को लेकर सजग हो गया है. यूनिवर्सिटी ने जीएलए कॉलेज की जमीन की चारदीवारी के लिए प्रस्ताव मांगा है. वहीं, यूनिवर्सिटी के सीसीडीसी से चारदीवारी के लिए प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया है. प्रॉक्टर डॉ कमल चंद्र झा ने बताया कि प्रस्ताव मिलने के साथ ही इसका अनुमोदन कर चारदीवारी का निर्माण कार्य किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details