झारखंड

jharkhand

एशियन डेवलपमेंट बैंक ने मेदिनीनगर जलापूर्ति योजना के लिए दिए 161 करोड़ रुपये, ड्राई जोन वाले हजारों परिवार तक पहुंचेगा पानी

By

Published : Jan 20, 2022, 6:02 PM IST

Updated : Jan 20, 2022, 8:40 PM IST

एशियन डेवलपमेंट बैंक ने मेदिनीनगर जलापूर्ति योजना के लिए 161 करोड़ रुपये दिए हैं. मेदिनीनगर जलापूर्ति योजना की शुरुआत होने से हजारों घरों तक पानी पहुंचेगा.

MP Vishnu Dayal Ram
MP Vishnu Dayal Ram

पलामू: एशियन डेवलपमेंट बैंक ने पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर जलापूर्ति योजना के लिए 161 करोड़ रुपए दिए हैं. इस राशि से मेदिनीनगर जलापूर्ति योजना की शुरुआत की जाएगी, जिससे हजारों घरों तक पानी पहुंचेगा. मेदिनीनगर जलापूर्ति योजना को लेकर पलामू सांसद विष्णु दयाल राम ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर अरुणा शंकर भी मौजूद थी. सांसद विष्णु दयाल राम ने बताया कि एशियन डेवलपमेंट बैंक से मिली राशि से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगेगा और इंटकवेल बनेंगे.

ये भी पढ़ें-सीएम सिटी दुमका को बड़ी सौगात, 276 गांवों में पाइपलाइन से होगी सिंचाई, बांध और बराज का होगा निर्माण

सांसद ने बताया कि प्रमंडलीय मुख्यालय मेदनीनगर को चार जोन में बांटा गया है. चारों जोन के सभी वार्डों में पाइप लाइन के माध्यम से हर घर को पानी उपलब्ध करवाया जाएगा. प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा फेज 2 जलाआपूर्ति योजना की शुरुआत की गई थी. बाद में फेज टू का निर्माण कार्य करवा रही कंपनी, जलापूर्ति योजना को अधूरा छोड़ कर भाग गई. बाद में कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया था. एक लंबी प्रक्रिया के बाद एशियन डेवलपमेंट बैंक में शहरी जलापूर्ति योजना की लिए 161 करोड़ रुपय की स्वीकृति दी है.

सांसद विष्णु दयाल राम
सांसद विष्णु दयाल राम ने बताया कि 2 वर्षों में इस योजना को पूरा कर लिया जाना है. कोयल नदी के पानी को लिफ्ट किया जाएगा और घर-घर तक पहुंचाया जाएगा. उन्होंने बताया कि यह योजना 2045 तक की आबादी को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.
Last Updated :Jan 20, 2022, 8:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details