झारखंड

jharkhand

पांकी विधायक डॉ शशिभूषण मेहता के खिलाफ एफआईआर का आवेदन, विशेष समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 3, 2023, 4:20 PM IST

झारखंड के पांकी से बीजेपी विधायक डॉ शशिभूषण मेहता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए थाना में आवेदन दिया गया है. विधायक पर विशेष समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. Objectionable statement of BJP MLA Shashi Bhushan Mehta.

Objectionable statement of BJP MLA Shashi Bhushan Mehta
Objectionable statement of BJP MLA Shashi Bhushan Mehta

पलामू: जिले के पांकी से भाजपा विधायक डॉ. शशिभूषण मेहता के खिलाफ एफआईआर के लिए आवेदन दिया गया है. पांकी विधायक पर विशेष समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप है. आवेदन मिलने के बाद पुलिस पूरे मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें-झारखंड के भाजपा विधायक का विवादित बयान, टोपी और दाढ़ी वाले मंदिर के पास दिखेंगे तो दौड़ा-दौड़ा कर मारेंगे!

दरअसल, नसीम राइन नामक व्यक्ति ने पांकी से भाजपा विधायक डॉ. शशिभूषण मेहता के खिलाफ आपसी भाईचारा एवं सौहार्द को बिगड़ने के आरोप में पांकी थाना में आवेदन दिया है. करीब 15 दिनों पहले विधायक डॉ शशिभूषण मेहता का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक समुदाय विशेष के खिलाफ टिप्पणी करने का आरोप है. नसीम राइन ने आवेदन में लिखा है कि विधायक के बयान से समाज में वैमनस्यता फैलेगी. उन्होंने पूरे मामले में आईपीसी की धारा 298 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

पांकी थाना प्रभारी उपेन्द्र नारायण सिंह ने बताया कि आवेदन मिला है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. आवेदन देने के दौरान भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव सह राष्ट्रीय परिषद सदस्य रुचिर कुमार तिवारी, पार्टी के नेता सुरेश ठाकुर, अखिल भारतीय नौजवान संघ के सचिव अभय कुमार भुइयां, गनौरी भुइयां मौजूद थे. विधायक का आपत्तिजनक बयान सोशल मीडिया में काफी वायरल हुआ था. लेकिन किसी ने लिखित शिकायद दर्ज नहीं करवाई थी. पहली बार किसी ने लिखित आवेदन दिया है.

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव रुचिर कुमार तिवारी ने कहा कि पूरे मामले में पुलिस को संज्ञान लेना चाहिए था संज्ञान नहीं लेने के बाद नसीम राइन द्वारा प्राथमिकी दर्ज करवाने के लिए आवेदन दिया गया है. विधायक ने जिस तरह का बयान दिया था वह पूरी तरह से आपत्तिजनक है. मामले में कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details