झारखंड

jharkhand

पलामू में वज्रपात से एक युवक की मौत, एक झुलसा

By

Published : Sep 17, 2020, 6:24 PM IST

पलामू के पीपरा प्रखंड कार्यालय के पास वज्रपात के चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल हो गया. घटना के बाद से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. कई सामजसेवियों से सरकार से मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि देने की मांग की है.

a-young-man-died-of-thunderclap-in-palamu
वज्रपात से एक की मौत

पलामू: जिला के पीपरा थाना क्षेत्र के पीपरा प्रखंड कार्यालय के पास वज्रपात के चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल हो गया. ब्लॉक से उत्तर टांडी पर दोनों युवक नाले के तरफ गए थे. इसी दौरान अचानक गरज के साथ वज्रपात हो गया, जिसके चपेट में आने से दोनो युवक घायल हो गए. आनन-फानन में घायलों को हरिहरगंज सीएचसी लाया गया, जहां डॉक्टरों ने पीपरा टाड़ी पर निवासी लक्ष्मण राम के 19 वर्षीय बेटे सुजीत कुमार को मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढे़ं:- झारखंड-बिहार सीमा पर बड़े पैमाने पर लकड़ी की तस्करी, नक्सल इलाका का फायदा उठा रहे माफिया

वहीं वज्रपात से घायल सितेश कुमार का इलाज किया जा रहा है. घटना के बाद से समाजसेवी जयकुमार, सत्येंद्र राम, चंदन कुमार, प्रवेश राम, विमलेश राम, दिनेश कुमार ने सरकार से आपदा प्रबंधन के तहत मिलने वाली मदद राशि शीघ्र ही मृतक के परिजनों को दिलाने की मांग की है. झारखंड में आए दिन वज्रपात की घटना होते रहती है, जिसमें अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details