झारखंड

jharkhand

पलामू में पूर्व विधायक समेत 29 शख्सियतों के पास दो से अधिक हथियार, एक जमा कराने का आदेश

By

Published : Nov 5, 2020, 8:21 PM IST

पलामू जिले में 29 शख्सियतों के पास दो से अधिक हथियार हैं. अब प्रशासन ने स्टेटस सिंबल बनाने वाले ऐसे लोगों पर कार्रवाई का मन बना लिया है. इन्हें एक हथियार जमा कराने के आदेश दिए गए हैं.

29 persons including former MLA have more than two weapons in Palamu
पलामू में पूर्व विधायक समेत 29 शख्सियतों के पास दो से अधिक हथियार

पलामूःजिले में हथियार का लाइसेंस स्टेटस सिंबल बन गया है. नतीजतन बड़ी संख्या में लोगों ने हथियारों के लाइसेंस बनवा रखे हैं. हाल यह है कि चार महीनों में ही करीब 27 लोगों ने विभिन्न कारणों से लाइसेंस लिए हैं. इधर जिले में पूर्व विधायक समेत 29 शख्सियतों के पास दो से अधिक हथियारों के लाइसेंस है. अब प्रशासन ने इन पर कार्रवाई का मन बना लिया है. प्रशासन ने इन सभी से एक हथियार नजदीकी थाने में जमा करने के आदेश दिए हैं.

देखें पूरी खबर

चार माह में जारी किए गए 27 लाइसेंस

प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक पलामू में करीब 1811 लोगों के पास हथियारों के लाइसेंस हैं. इनमें 27 हथियारों के लाइसेंस चार माह में जारी किए गए हैं. केंद्र सरकार ने हथियारों के लाइसेंस को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की है. इसमें कहा गया है कि दो से अधिक हथियारों के लाइसेंस के मामले में एक को जमा कराना होगा और जमा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसी के साथ हथियारों का सोशल मीडिया में प्रदर्शन पर भी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-झारखंड के पूर्व प्रभारी मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती का निधन, CM हेमंत सोरेन ने जताया शोक

पूर्व विधायक के पास भी दो से अधिक हथियार
पलामू जिला प्रशासन ने ऐसे 29 लोगों को चिन्हित किया है, जिनके पास दो से अधिक हथियारों के लाइसेंस हैं. इनमें पूर्व विधायक और बड़े नाम शामिल हैं. इनमें पूर्व विधायक देवेंद्र कुमार सिंह, कुशवाहा शिवपूजन मेहता, राधा कृष्ण किशोर के भी नाम हैं. इसके अलावा अजय कुमार, अखिलेश पांडेय, आलोक पाठक, अमित कुमार सिंह, भोला नाथ सिंह, बिपिन बिहारी सिंह, ब्रज बिहारी सिंह, दुर्गा प्रसाद, कामलेन्दु दुबे, कुमार मनोज, महेंद्र सिंह, मुरारी पांडेय, पंकज सिंह, राजेश कुमार सिंह, राजीव कुमार सिंह, राम प्रवेश सिंह, रामा सिंह, रवि शंकर सिंह, संजय कुमार सिंह, संजय कुमार साहनी, सत्येंद्र सिंह, उदय प्रताप सिंह, उदय सिंह, विनय कुमार सिंह, विनोद कुमार सिंह के पास भी दो से अधिक हथियार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details