झारखंड

jharkhand

पाकुड़ में मृतक के परिजन को बीजीआर कोल कंपनी ने नहीं दी कोई सहायता, कर्मियों ने कोयले की ढुलाई की बाधित

By

Published : May 7, 2020, 7:05 PM IST

Updated : May 7, 2020, 8:01 PM IST

पश्चिम बंगाल पावर डेवलोपमेंट कॉपोरेशन लिमिटेड के रेलवे साइडिंग लोटामारा में कार्यरत कर्मी की बीते अप्रैल माह में हुई मौत के बाद कोल कंपनी ने मृतक के परिजन को कोई सहयोग नहीं दिया है. इसके विरोध में साइडिंग के कर्मियों ने रेलमार्ग से होने वाले कोयला की ढुलाई दो दिनों से बाधित कर रखी हुई है.

Workers interrupted the transportation of coal in pakur
कर्मियों ने कोयले की ढुलाई की बाधित

पाकुड़: बीजीआर कोल कंपनी के कर्मियों ने बताया कि बीते अप्रैल माह में पोकलेन ऑपरेटर राजकरण शर्मा की तबीयत अचानक खराब हो गई थी. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. कर्मियों ने बताया कि जिस वक्त राजकरण की तबीयत बिगड़ी थी, बीजीआर के अधिकारियों को सूचना दी गई. लेकिन इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया.

देखें पूरी खबर

कर्मियों ने राशि इकट्ठा कर उसे इलाज के लिए भेजा और उसकी मौत हजारीबाग में हो गई. कर्मियों ने बताया कि मृतक की तीन संतान है. बताया गया कि मृतक के परिजन को कोई सहायता कंपनी द्वारा नहीं दी गई है. उनकी मांग है कि तत्काल क्रियाकर्म के लिए राशि देने, आश्रित को जॉब देने और उसकी पुत्री के विवाह के लिए पांच लाख रुपए दिए जाएं. अगर कोल कंपनी ने मांगों को पूरा नहीं किया तो आंदोलन तेज किया जाएगा. बीजीआर के डिप्टी जेनरल मैनेजर जेम्स मुर्मू ने बताया कि कर्मियों द्वारा रखी गई डिमांड को कुछ पूरा किया गया और कुछ पर विचार किया जा रहा है.

Last Updated :May 7, 2020, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details