झारखंड

jharkhand

पाकुड़ः दहेज के चलते ससुराल वालों ने की बहु की हत्या, दो गिरफ्तार

By

Published : Mar 5, 2021, 3:57 PM IST

पाकुड़ में दहेज के चलते ससुराल वालों ने अपनी बहु की गला दबाकर हत्या कर दी. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. वहीं मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मृतका के पति और सास को गिरफ्तार कर लिया.

woman murdered due to dowry in pakur
ससुराल वालों ने की बहु की हत्या

पाकुड़: जिले के लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के लेटबाड़ी गांव में दहेज की खातिर ससुराल वालों ने अपनी बहू पूजा देवी की गला दबाकर हत्या कर दी. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके साथ ही घटना को लेकर पुलिस ने मृतका के पति और सास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

मामले की जानकारी देते मृतका के पिता चंदन साहा

इसे भी पढ़ें-गुमलाः बेटी को जन्म देने की सजा, दहेज का सामान के साथ बहु को छोड़ा मायका


एक लाख रुपये की थी मांग

मृतका के पिता चंदन साहा ने बताया कि उसकी बेटी की शादी लेटबाड़ी गांव के विश्वनाथ साह के साथ बीते 6 वर्ष पूर्व हुई थी. शादी के कुछ दिनों बाद से ही उसकी पुत्री को ससुराल पक्ष के लोग प्रताड़ित करने लगे और दहेज की मांग करने लगे. ससुराल पक्ष की ओर से एक लाख रुपये दहेज की मांग की गई थी और नहीं देने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी जा रही थी.

घटना को लेकर थाना प्रभारी प्रेमचंद भगत ने बताया कि मृतका के पिता की लिखित शिकायत पर पति विश्वनाथ साहा सहित पांच अन्य को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. थाना प्रभारी ने बताया कि पति विश्वनाथ साहा और सास आशा देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, जबकि अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details