झारखंड

jharkhand

गंगा मशाल लेकर फौजियों का दल पहुंचा पाकुड़, लोगों ने किया भव्य स्वागत

By

Published : Nov 21, 2021, 3:53 PM IST

पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) मनाया जा रहा है. रविवार को आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर नमामि गंगे के तहत निकाली गई गंगा मशाल (Ganga Mashaal) को लेकर फौजियों का दल पाकुड़ पहुंचा. जिसका जिला प्रशासन और शहरवासियों ने जोरदार स्वागत किया.

ganga mashal yatraa
गंगा मशाल

पाकुड़:आजादी के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के मौके पर नमामि गंगे के तहत निकाली गई गंगा मशाल (Ganga Mashaal) को लेकर फौजियों का दल पाकुड़ पहुंचा. मशाल लेकर पाकुड़ पहुंचे फौजियों का शहरवासियों सहित जिला प्रशासन ने स्वागत किया. शहर के सैकड़ों लोग भी मशाल जुलूस के साथ रहे.


इसे भी पढे़ं: NSG कमांडो की ब्लैक कैट कार रैली पहुंची जमशेदपुर, लोगों ने किया जोरदार स्वागत


जिला प्रशासन की ओर से कालीभसान तालाब के पास गंगा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गंगा मशाल दल का नेतृत्व कर रहे मेजर एलएन जोशी ने कहा कि खुद को स्वस्थ और स्वच्छ रखने के लिए जल स्रोतों को साफ रखने की व्यक्तिगत जिम्मेदारी निभानी होगी. मेजर जोशी ने कहा कि गंगा, नदियां और जल स्रोतों के भविष्य को बचाने के लिए लोगों को जागरूक करने, व्यक्तिगत और सामुदायिक स्वच्छता के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मानव भविष्य को बचाना है तो जल स्रोतों को बचाना होगा. कार्यक्रम में मौजूद आम सहित खास लोगों ने स्वच्छता का संकल्प लिया.

देखें पूरी खबर

कार्यक्रम में ये थे शामिल

कार्यक्रम के मौके पर जल संरक्षण स्वच्छता पर चित्रांकन प्रतियोगिता आयोजित की गई. जिसमें सफल प्रतिभागियों को पेयजल स्वच्छता विभाग की ओर से पुरस्कृत किया गया. इस कार्यक्रम में नगर परिषद अध्यक्ष सम्पा साहा, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता, शिक्षा विभाग के अधिकारी समेत कई लोग शामिल रहे.

इसे भी पढे़ं: Amrit Mahotsav: नुक्कड़ नाटक से दिया कुपोषण से देश को कैसे मिलेगी आजादी का संदेश

देशभर में मनाया जा रहा अमृत महोत्सव

देशभर में लगातार आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. विभिन्न राज्यों के साथ-साथ झारखंड में भी इस महोत्सव को कई सामाजिक संगठन भी बड़े धूमधाम से मना रहे हैं. राजधानी रांची के बिरसा चौक पर भी आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया. इस कार्यक्रम के दौरान संपूर्ण पोषक संपूर्ण जीवन की जानकारी आम लोगों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दी गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details