झारखंड

jharkhand

पाकुड़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर लगाया स्पेशल कैंप, हजारों लोगों का लिया सैंपल

By

Published : Apr 2, 2021, 12:21 PM IST

Updated : Apr 2, 2021, 12:33 PM IST

पाकुड़ में इन दिनों लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है. प्रशासन के निर्देश पर कई प्रखंडों में स्पेशल कैंप लगाया गया है और हजारों लोगों का सैंपल लिया गया.

special camp organized regarding corona infection in pakur
सैंपल लेती स्वास्थ्यकर्मी

पाकुड़: जिले में इन दिनों लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हो रही है. इसे लेकर जिला प्रशासन के निर्देश पर स्पेशल कैंप लगाया गया है. इस दौरान लगाए गए कैंपों में स्वास्थ्य कर्मियों ने हजारों लोगों का सैंपल लिया और जांच के लिए लैब भेजा गया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-साहिबगंज: कोविड वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लेने के बाद 2 लैब टेक्नीशियन हुए कोरोना संक्रमित


कैंप लगाकर लोगों का लिया सैंपल
खासकर पश्चिम बंगाल से सटे महेशपुर, पाकुड़ और पाकुड़िया प्रखंड के सीमावर्ती इलाकों में मेडिकल टीम भेजी गई. जबकि लिट्टीपाड़ा, अमड़ापाड़ा और हिरणपुर प्रखंड में भी कैंप लगाकर लोगों का सैंपल लिया गया. शहरी क्षेत्र के नगर थाना परिसर में कैंप लगाया गया. यहां पुलिस अधिकारी और जवान आने-जाने वाले टेम्पो, ई-रिक्शा, कार, बाइक और साइकिल चालकों के अलावे इधर-उधर घूम रहे लोगों को कैंप तक ले जाया गया और जांच करायी गई.

कोरोना जांच के दौरान लिया जाता है पूरा पता

स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि जांच के दौरान लोगों का नाम, पता और मोबाइल नंबर अंकित किया जाता है ताकि पॉजिटिव होने के बाद उसे इलाज के लिए समय पर अस्पताल में भर्ती कराया जा सके. चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एहतेशाम उद्दीन ने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि को रोकने के लिए लोगों का सैंपल लिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि खासकर सीमावर्ती इलाकों में इस पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है ताकि दूसरे राज्य से आने जाने वाले व्यक्ति की जांच कर पहचान की जा सके.

कोरना गाइडलाइन को करें फॉलो
चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि कोरोना से लोगों को डरना नहीं चाहिए, सिर्फ बताए गए गाइडलाइन को फॉलो करें तो कोई परेशानी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा मास्क का उपयोग करने और सेनेटाइजर या साबुन से हाथों की सफाई करें.

Last Updated :Apr 2, 2021, 12:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details