झारखंड

jharkhand

Panchayat Election 2022: पाकुड़ में में नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू, निर्वाचन कार्यालय में लोगों की बढ़ी भीड़

By

Published : Apr 17, 2022, 3:27 PM IST

पाकुड़ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर डीसी वरुण रंजन ने सदर प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण कर नामांकन स्थल पर किए गए इंतजामों और निर्वाचन सूचना प्रकाशन के संबंध में जानकारी दी. यहां नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो गई है.

pakur news
panchayat elecfion pakur

पाकुड़:जिले के सदर प्रखंड में पहले चरण में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर निर्वाचन सूचना का प्रकाशन किया गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी वरुण रंजन ने निर्वाचन सूचना का प्रकाशन किया. इस संबंध में जानकारी देने के लिए डीसी वरुण रंजन और डीएसपी वैधनाथ प्रसाद ने संयुक्त रूप से प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया. डीसी वरुण रंजन ने बताया कि पहले चरण में पाकुड़ प्रखंड में मुखिया के 36, वार्ड सदस्य के 561, पंचायत समिति सदस्य के 54 और जिला परिषद के 6 पदों पर चुनाव होगा. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान डीडीसी शाहिद अख्तर, अनुमंडल पदाधिकारी हरिवंश पंडित, मुख्यालय डीएसपी बैजनाथ प्रसाद, जिला पंचायती राज पदाधिकारी महेश कुमार राम मौजूद थे.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें:दुमका में पंचायत चुनाव में तीन हजार पदों के लिए होगी वोटिंग, नौ लाख से अधिक वोटर करेंगे मतदान

सुरक्षा संबंधी तैयारी हुई पूरी:डीएसपी वैधनाथ प्रसाद ने कहा कि जिले में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराए जाएंगे. इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. जिले के पश्चिम बंगाल से सटे 5 सीमा पर चेकपोस्ट को क्रियाशील किया गया है. वहीं निर्वाचन की सूचना प्रकाशन होने के बाद से ही लोग प्रपत्र, मार्गदर्शिका और वोटर लिस्ट की खरीदारी के लिए निर्वाचित पदाधिकारी कार्यालय में आना शुरू हो गया है. नामांकन के पहले दिन एक भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details