झारखंड

jharkhand

एजुकेशन लीव के नाम पर सालों से गायब थे डॉक्टर, चला रहे थे प्राइवेट नर्सिंग होम

By

Published : Jul 4, 2021, 1:48 PM IST

पाकुड़ एसडीओ ने निजी नर्सिंग होम चलाने वाले डॉक्टरों के खिलाफ छापेमारी की. इस दौरान एसडीओ ने दो नर्सिंग होम को सील कर दिया है. दरअसल, डॉक्टर एजुकेशन लीव लेकर निजी नर्सिंग होम चला रहे थे.

private nursing home sealed in pakur
निजी नर्सिंग होम को किया सील

पाकुड़: जिले में पदस्थापित कुछ चिकित्सक एजुकेशन लीव लेकर निजी नर्सिंग होम चला रहे हैं. इसकी सूचना पुलिस को मिली. जिसके बाद पुलिस ने डॉक्टरों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने 2 निजी नर्सिंग होम को सील कर दिया है. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें-दो घंटे की बारिश ने खोली रिम्स की खोल, Black Fungus वार्ड में घुसा पानी, ICU की बत्ती गुल

एसडीओ ने दी जानकारी

इस संबंध में एसडीओ पंकज कुमार साव ने बताया कि पाकुड़ में पदस्थापित दो डॉक्टर सालों पहले एजुकेशन लीव लेकर चले गए थे और अब तक विभाग में योगदान नहीं दिया है और जब यह बात पता चली कि दोनों डॉक्टर पाकुड़ जिला मुख्यालय में अपनी क्लीनिक चला रहे हैं तो पुलिस ने छापेमारी की. छापेमारी के दौरान दोनों डॉक्टर अपने-अपने क्लीनिक में पाया गया. एसडीओ ने बताया कि जब क्लीनिक और नर्सिंग होम चलाने के लिए लाइसेंस की मांग की गई तो वह भी नहीं दिखा पाये. एसडीओ ने बताया कि गंभीर रूप से बीमार मरीजों को सदर अस्पताल भेजवा दिया गया है. जबकि कई अपने-अपने घर चले गए और उसके बाद नर्सिंग होम को सील कर दिया गया. छापेमारी के बाद नर्सिंग होम जो बिना लाइसेंस के चला रहे हैं उनमें हड़कंप मच गया है.

देखें पूरी खबर


इधर, एसडीओ की ओर से की गई कार्रवाई को लेकर डॉक्टर मनीष कुमार ने बताया कि प्रशासन विभाग में योगदान करने के लिए दबाव बना रहा है. उन्होंने बताया कि जहा तक लाइसेंस बनाने की बात है जनवरी माह में भी रिनुअल के लिए अप्लाई किया गया है लेकिन अब तक इसपर स्वास्थ्य विभाग ने कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details