झारखंड

jharkhand

Irregularities in PDS: पाकुड़ में 17 पीडीएस डीलरों का लाइसेंस सस्पेंड, जांच रिपोर्ट के आधार पर डीसी ने की कार्रवाई

By

Published : Mar 22, 2023, 3:19 PM IST

जनवितरण प्रणाली में आये दिन शिकायतें आती रहती हैं. कहीं कम अनाज देने की बात सामने आती है तो कहीं अनाज का वितरण किया ही नहीं जाता है. इस मामले में पाकुड़ प्रशासन ने पिछले दिनों पीडीएस दुकानों की जांच करायी थी. जिसमें कई अनियमितता उजागर हुई. जिसके बाद कई पीडीएस दुकानदारों का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/22-March-2023/jh-pak-01-dilar-photo-dry-10024_22032023121127_2203f_1679467287_13.jpg
PDS Dealers License Suspended In Pakur

पाकुड़:अनाज वितरण में लापरवाही के आरोप में पाकुड़ जिले के 17 पीडीएस डीलरों का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है. यह जानकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ चंदन ने दी है. उन्होंने बताया कि डीसी के निर्देश पर 18 टीम गठित की गई थी. टीम ने पाकुड़, लिट्टीपाड़ा, महेशपुर, अमड़ापाड़ा, हिरणपुर, पाकुड़िया प्रखंड में 66 जनवितरण प्रणाली दुकानों की जांच की थी और इसकी रिपोर्ट डीसी को सौंपी थी. जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद डीसी वरुण रंजन के निर्देश पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने 17 पीडीएस डीलरों का लाइसेंस निलंबित कर दिया और कार्डधारियों का राशनकार्ड निकटवर्ती डीलरों से टैग करने का निर्देश दिया है, ताकि लाभुकों को समय पर अनाज मिल सके.

ये भी पढे़ं-पीडीएस दुकानदार के विरोध में लोगों ने किया हंगामा, अनियमितता बरतने का लगाया आरोप

इन पीडीएस डीलरों का लाइसेंस हुआ रद्दः लिट्टीपाड़ा प्रखंड की नावाडीह पंचायत की महिला विकास स्वयं सहायता समूह, महेशपुर प्रखंड की मानिकपुर पंचायत की चुड़की मुर्मू, भेटाटोला पंचायत की लीला स्वयं सहायता समूह, अमड़ापाड़ा प्रखंड की जामुगढिया पंचायत की रानी सोरेन, पाडेरकोला पंचायत के श्याम परगना स्वयं सहायता समूह, हिरणपुर प्रखंड की हाथकाठी पंचायत के विष्णु स्वयं सहायता समूह, घाघरजनी पंचायत के रंजीत कुमार मंडल, पाकुड़िया प्रखंड की राजपोखर पंचायत के कमल स्वयं सहायता समूह, बीचपहाड़ी पंचायत की सावित्री देवी, बन्नोग्राम पंचायत की महिला स्वयं सहायता समूह, पाकुड़ शहरी क्षेत्र में अजीत कुमार साह, रतन रजक, पाकुड़ सदर प्रखंड की शहरकोल पंचायत के हारु तुरी, झिकरहट्टी पंचायत के केशव कुमार प्रमाणिक, मनीरामपुर पंचायत की माया स्वयं सहायता समूह, चेंगाडांगा पंचायत के मोफिजूल हक और उदयनारायणपुर पंचायत के मोजाम्मेल शेख का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है.

जांच में कई दुकानें मिली थी बंद और कई ने कार्डधारकों को नहीं दी थी रसीदः इस संबंध में जिला आपूर्ति पदाधिकारी संजय कुमार दास ने बताया कि जांच के दौरान कई जनवितरण प्रणाली की दुकानें बंद पायी गई थी और कई डीलर द्वारा अनाज देने के बाद कार्डधारियों को पर्ची नहीं दिया गया था. इस रिपोर्ट के बाद 17 डीलरों का लाइसेंस निलंबित कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details