झारखंड

jharkhand

पारा शिक्षक संघ ने अपनी मांगों को लेकर की बैठक, मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन की दी चेतावनी

By

Published : Jan 4, 2021, 9:09 AM IST

पाकुड़ में पारा शिक्षक संघ ने अपनी मांगों को लेकर बैठक की. जिसमें जिले के सैकड़ों शिक्षकों ने हिस्सा लिया. जिलाध्यक्ष चितरंजन भंडारी ने बैठक की अध्यक्षता की.

para-teachers-association-meeting-in-pakur
पारा शिक्षक संघ की बैठक

पाकुड़: जिला मुख्यालय के गोकुलपुर आमबगीचे में पारा शिक्षक संघ की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष चितरंजन भंडारी ने की, जिसमें सैकड़ों पारा शिक्षकों ने हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें-झारखंड में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 1,15,529, अब तक 1,035 संक्रमितों की मौत

सीएम सोरेन ने स्थायीकरण का किया था वादा

बैठक की जानकारी देते हुए प्रखंड अध्यक्ष केताबुल शेख ने बताया कि पारा शिक्षक अपनी मांगों को लेकर सालों से आंदोलन कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि साल 2019 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हेमंत सोरेन ने आंदोलनरत पारा शिक्षकों से वादा किया था कि सरकार गठन के तीन महीने के भीतर पारा शिक्षकों को स्थायी किया जाएगा. लेकिन सरकार गठन के एक साल बीत गये लेकिन आजतक पारा शिक्षकों की मांगें पूरी नही की गई. उन्होंने कहा कि राज्यस्तर पर संघ ने निर्णय लिया है कि हेमंत सरकार के खिलाफ पारा शिक्षक संघ आंदोलन करेगा. उन्होंने कहा कि आंदोलन की रूपरेखा तय हो गयी है.

मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी

प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि आंदोलन के पहले चरण में सत्तापक्ष के विधायक आवास का घेराव किया जाएगा और उसके बाद मंत्रियों का. उन्होंने कहा कि यदि हमारी मांगें पूरी नही की गई तो सीएम आवास का भी घेराव किया जाएगा और सड़क पर भी आंदोलन करेंगें. उन्होंने बताया कि जबतक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाती तबतक हमारा आंदोलन सरकार के खिलाफ जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details