झारखंड

jharkhand

पाकुड़ पुलिस ने पांच साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, 59 मोबाइल और 82 सिमकार्ड जब्त

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 30, 2023, 4:53 PM IST

Updated : Nov 30, 2023, 5:02 PM IST

Pakur Police arrested five cyber criminals. पाकुड़ पुलिस ने पांच साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने इनके पास से 59 मोबाइल और 82 सिमकार्ड के अलावा अन्य सामान बरामद किए हैं.

Pakur Police arrested five cyber criminals
Pakur Police arrested five cyber criminals

पाकुड़ पुलिस ने पांच साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

पाकुड़: गुप्त सूचना पर नगर थाना क्षेत्र के बलियाडांगा गांव में छापेमारी कर ठगी करने वाले पांच साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है. धराए साइबर अपराधी गिरिडीह और देवघर सहित पाकुड़ के रहने वाले हैं.

गिरफ्तार साइबर अपराधियों में पाकुड़ के महेशपुर थाना क्षेत्र का शकील आलम उर्फ गुड्डू, नगर थाना क्षेत्र का पवन कुमार, गिरिडीह जिले के गांडेय थाना क्षेत्र का दिलीप कुमार दास, चंदन कुमार वर्मा और देवघर जिले का मारगो मुंडा शामिल है. एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने साइबर अपराधियों के पकड़े जाने की जानकारी देते हुए बताया कि इनके पास से 59 मोबाइल बरामद किए हैं. इनमें से 5 आइफोन हैं जबकि अन्य दूसरी कंपनियों के हैं. इसके अलावा 11 एटीएम, 82 पीस सिम कार्ड, चेक बुक, दो मोटरसाइकिल, मोबाइल चार्जर बरामद किए गए हैं.

एसपी ने बताया कि साइबर अपराधियों पर अन्य जिलों पुलिस ने जब कार्रवाई की तो ये अलग अलग टीम बनाकर किराए का मकान लेकर अपराध को अंजाम देने लगे. हृदीप पी जनार्दनन ने बताया कि इस गिरोह में और कौन कौन लोग शामिल हैं इसकी जांच पुलिस कर रही है. जांच के बाद अन्य अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा. एसपी ने बताया कि ये साइबर अपराधी लोगों के मोबाइल में कॉल कर एटीएम और अकाउंट बंद होने, केवाईसी करने के नाम पर मैसेज करते थे और लिंक भेज कर ठगी का काम करते थे.

पाकुड़ एसपी ने बताया कि मिली गुप्त सूचना पर छापेमारी टीम का गठन प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक अजय आर्यन के नेतृत्व में टीम गठित की गयी. टीम ने छापेमारी कर अपराधियों को गिरफ्तार किया. छापेमारी टीम में पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक शुभम कुमार, संतोष कुमार, जाफर आलम, शुभम कुमार सिंह के अलावा कई पुलिस पदाधिकारी और जवान शामिल थे.

Last Updated : Nov 30, 2023, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details