झारखंड

jharkhand

Pakur News: टीबी मुक्त भारत बनाने में पाकुड़ पुलिस की सराहनीय कदम, 50 मरीजों को लिया गोद

By

Published : Mar 16, 2023, 7:28 AM IST

पाकुड़ पुलिस ने सराहनीय पहल की है. पुलिस ने जिले के 50 टीबी मरीजों के इलाज का जिम्मा लिया है. इसके लिए पुलिस अधिकारी विभागीय कोष में पैसे जमा कर रहे हैं.

Pakur police adopted 50 tuberculosis patients
पाकुड़ पुलिस ने 50 यक्ष्मा मरीजों को गोद लिया

पाकुड़: देश को टीबी मुक्त बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को अब पाकुड़ पुलिस साकार करने में जुटी है. जिले की पुलिस ने 50 यक्ष्मा मरीजों को गोद लिया है. जिन्हें पोषाहार मुहैया कराने में पुलिस सहयोग कर रही है.

ये भी पढ़ेंः Protest in Pakur: पाकुड़ में जनवादी महिला समिति का प्रदर्शन, नुक्कड़ सभा कर महिलाओं की हो रही उपेक्षा पर जताई चिंता

जिले के सभी पुलिस थाना प्रभारी, पुलिस निरीक्षक, डीएसपी, एसडीपीओ के अलावे एसपी ने टीबी मुक्त भारत अभियान को सफल बनाने का निर्णय लिया है. पाकुड़ पुलिस के लिए गए इस निर्णय के बाद पुलिस अधिकारियों ने विभाग के खाते में राशि भेजना भी शुरू कर दिया है. जानकारी देते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजीत कुमार विमल ने बताया कि एसपी के निर्देश पर यह निर्णय लिया गया है. सभी अधिकारी इस अभियान को सफल बनाने के लिए बढ़ चढ़कर आगे आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि टीबी मुक्त भारत अभियान को हर हाल में हम सभी मिलकर सफल बनाएंगे.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीबी हारेगा भारत जीतेगा संकल्प के साथ देश मे अभियान की शुरुआत की है. वर्ष 2025 तक देश को टीबी मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है. प्रधानमंत्री के देशवासियों से सहयोग की अपील करने के बाद व्यवसायी, सामाजिक कार्यकर्ता, स्वयंसेवी संस्था, सिविल एवं पुलिस विभाग के अधिकारी, कर्मी, राजनीतिक दलों से जुड़े नेता व कार्यकर्ता आगे बढ़कर यक्ष्मा मरीजों के लिए पोषाहार मुहैया करा रहे हैं, ताकि मरीज स्वस्थ हो और इस बीमारी को देश से भगाया जा सके.

पीएम मोदी के अपील के बाद पाकुड़ जिले के सैकड़ों मरीजो को व्यवसायियों ने गोद लिया और उसके बाद पुलिस प्रशासन ने 50 मरीजों को सहयोग करने का निर्णय लिया है. जिसकी सराहना जिले के लोग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details