झारखंड

jharkhand

पाकुड़: हाथी ने एक व्यक्ति की ली जान, गांव में छाया मातम

By

Published : May 2, 2021, 12:53 PM IST

पाकुड़ में एक हाथी के कुचलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. सूचना मिलते ही आसपास के कई लोग पहुंचे और हाथी को घने जंगलों में खदेड़ कर भगा दिया.

one-man-died-due-to-elephant-crushing-in-pakur
शव

पाकुड़: जिले के लिट्टीपाड़ा प्रखंड के रघुनाथपुर गांव में हाथी ने एक व्यक्ति को कुचल दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. आसपास के लोगों ने हाथी को खदेड़ा. घटना के बाद गांव में मातम छा गया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-पाकुड़ः हाथी के कुचलने से व्यक्ति की मौत, वन विभाग अलर्ट

हाथी ने एक व्यक्ति को कुचला

जानकारी के अनुसार रघुनाथ गांव में बीती रात को किसी आयोजन को लेकर भोज का आयोजन किया गया था और आयोजित कार्यक्रम से गांव के ही 45 वर्षीय गब्रियल महतो अपने घर जा रहा था. इस दौरान रास्ते में एक हाथी ने उसे कुचल दिया. सूचना मिलते ही आसपास के कई लोग पहुंचे और हाथी को घने जंगलों में खदेड़ दिया. इधर सूचना मिलते ही पेट्रोलिंग कर रहे वन विभाग के अधिकारी और कर्मी पहुंचे और परिजनों सहित ग्रामीणों से जानकारी ली.

लोग बरत रहे लापरवाही

जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी रजनीश कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति को हाथी ने कुचल दिया है. जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई है. उन्होंने बताया कि हाथी के जंगलों में घूमने को लेकर वन कर्मी और अधिकारी ग्रामीणों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को रात में घर से अकेले नहीं निकलने, गांव के खुले स्थान में आग लगाने की अपील की गई है. इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे है.

झुंड से बिछड़े हाथी ने अमड़ापाड़ा प्रखंड में एक व्यक्ति की जान ले ली थी. जबकि 3 को जख्मी भी कर दिया था. जिसके बाद वन विभाग की टीम लगातार पेट्रोलिंग कर रही है ताकि किसी को नुकसान नहीं पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details