झारखंड

jharkhand

अवैध रूप से कोयला लदा ट्रक जब्त, चालक और खलासी गिरफ्तार

By

Published : Dec 15, 2020, 6:21 PM IST

पाकुड़ में पुलिस ने अवैध कोयला परिवहन पर कार्रवाई की. जिला के महेशपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित वन विभाग के चेकनाका पर कोयला से लदे दो ट्रकों को जांच के लिए रोका. साथ ही खलासी और चालक को हिरासत में लिया गया.

Illegal coal loaded truck seized in pakur
अवैध कोयला से लदा ट्रक

पाकुड़: अवैध कोयला परिवहन को लेकर वन विभाग ने कोयला से लदा दो वाहन जब्त किया. जिला के महेशपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित वन विभाग के चेकनाका पर कोयला से लदे दो ट्रकों को जांच के लिए रोका गया. जांच के दौरान कोयला से लदे वाहनों के चालकों की ओर से ट्रांजिट परमिट प्रस्तुत नहीं किया गया.

वन क्षेत्र पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि कोयला से लदे दो ट्रकों को जब्त किया गया है और खलासी और चालक को हिरासत में लिया गया है. रेंजर ने बताया कि कोयला गोमियो से पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था. जिसकी सूचना पर कोयला से लदा ट्रक जब्त किया गया है. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध कोयला से लदे दो वाहन दुमका से पश्चिम बंगाल जा रही है.इसी सूचना पर छापेमारी कर कार्रवाई की गयी

इसे भी पढ़ें- बकाया मजदूरी भुगतान की मांग को लेकर मजदूरों ने दिया धरना, वन कार्यालय में लगाया ताला

राज्य के धनबाद, हजारीबाग, पलामू, दुमका, साहेबगंज, पाकुड़ और पश्चिम बंगाल के वीरभूम और मुर्शिदाबाद जिला के कोयला माफिया, कुछ पुलिसवालों की मिलीभगत से कोयले की अवैध तस्करी जारी है. पूर्व में भी लगभग कोयला से लदे 15 वाहनों को पाकुड़िया, महेशपुर, लिट्टीपाड़ा, हिरणपुर थाना की पुलिस और वन विभाग ने जब्त किया था और चालक-खलासी को गिरफ्तार किया गया था. बावजूद इसके कोयला माफियाओं के हौसले इतने बुलंद है कि अवैध कारोबार बंद होने के बजाय अब तक जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details