झारखंड

jharkhand

पाकुड़ में चल रहा था कोयले का काला कारोबार, DTO ने किया चार ट्रक किया जब्त

By

Published : Nov 24, 2020, 7:40 PM IST

पाकुड़ में वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था. वाहन जांच के दौरान अवैध तरीके से कोयला का परिवहन किए जाने को लेकर कोयला से लदे चार ट्रक को जब्त किया है.

four coal loaded trucks seized in pakur
कोयला से लदा ट्रक जब्त

पाकुड़: जिला प्रशासन ने कोयला के अवैध कारोबार का उद्भेदन करने में सफलता पायी है. वाहन जांच अभियान के दौरान अवैध तरीके से कोयला का परिवहन किए जाने को लेकर कोयला से लदे ट्रकों को जब्त किया है. उक्त कार्रवाई गोपीकांदर पाकुड़िया मुख्य मार्ग पर जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष कुमार गर्ग ने की.

अवैध कोयला परिवहन के मामले में जिला परिवहन पदाधिकारी ने कोयला से लदे वाहन को जब्त कर पाकुड़िया थाने की पुलिस को सौंप दिया है. कोयला से लदे इन ट्रकों के मालिक विशाल, सुर्यकांत तिवारी, विष्णु शंकर मिश्रा बताए जा रहे हैं. जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि वाहन जांच के दौरान दुमका जिले के गोपीकांदर थाना क्षेत्र से पाकुड़िया की ओर आ रहे चार ट्रकों को रोका गया. उन्होने बताया कि ट्रक चालको से माइनिंग चलान और अन्य कागजातो की मांग की गयी. जिसे प्रस्तुत नहीं किया गया.

ये भी पढ़े-होटल अशोका में झारखंड सरकार की होगी सबसे अधिक भागीदारी, एमओयू कर राज्य सरकार ने लिया फैसला

डीटीओ ने बताया कि मोटरयान अधिनियम के तहत जब्त कोयला से लदे ट्रकों के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जब्त कोयला से लदे ट्रकों को पाकुड़िया थाने की पुलिस को हैंड ओवर कर दिया है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी महेशपुर नवनीत एंथनी हेंब्रम ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है. एसडीपीओ ने बताया कि अवैध कोयला परिवहन मामले में यह भी जांच की जा रही है कि कही पुलिस के कोई अधिकारी और कर्मी तो संलिप्त नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details