झारखंड

jharkhand

Employment Fair in Pakur: पाकुड़ में रोजगार मेले का आयोजन, डीसी ने बांटे नियुक्ति पत्र

By

Published : Feb 14, 2023, 4:05 PM IST

पाकुड़ में रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इस मेले में दर्जनों बेरोजगार युवक युवतियों को ऑन स्पॉर्ट नौकरी दी गई, जिन्हें डीसी के हाथों नियुक्ति पत्र दिया गया.

Employment fair organized in Pakur
पाकुड़ में रोजगार मेले का आयोजन

देखें पूरी खबर

पाकुड़: श्रम नियोजन प्रशिक्षण और कौशल विभाग की ओर से बाजार समिति परिसर में दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेले का आयोजन किया गया. रोजगार मेले का उद्घाटन डीसी वरुण रंजन, श्रम नियोजन पदाधिकारी संजय कुमार झा, जिला खेलकूद पदाधिकारी राहुल कुमार ने दीप जलाकर किया.

यह भी पढ़ेंःनौकरी के लिए युवाओं ने नहीं दिखाई दिलचस्पी, रोजगार मेले में निर्धारित पदों से भी कम पहुंचे अभ्यर्थी

रोजगार मेले में कई ऑटोमोबाइल के अलावे अन्य कंपनियों ने स्टॉल लगाये गए, जहां बेरोजगार युवक-युवतियों ने रोजगार के लिए आवेदन जमा किया है. मेले में कई युवक युवतियों को ऑन स्पॉर्ट नौकरी दी गई. इन युवक युवतियों को डीसी के हाथों नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया. रोजगार मेला में उपस्थित बेरोजगार युवक युवतियों को संबोधित करते हुए डीसी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दो सालों से मेले का आयोजन नहीं किया जा रहा था

डीसी ने कहा कि वर्तमान समय मे सबसे बड़ी समस्या रोजगार की है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन बेरोजगारों को निजी कंपनियों में रोजगार मुहैया कराने को लेकर गंभीर है. डीसी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि बेरोजगार युवकों और युवतियों की योग्यता के साथ सूची बनाये. इस सूची के आधार पर निजी कंपनियों से संपर्क कर जिले में कैंप लगाये, ताकि युवकों और युवतियों को रोजगार से जोड़ा जा सके.

डीसी ने कहा कि आने वाले समय में जिले के बेरोजगार युवकों का डेटाबेस तैयार किया जाएगा और रोजगार मेला के साथ साथ कैंपस सलेक्शन के जरिये प्लेसमेंट दिलाया जाएगा. डीसी ने नियोजन विभाग को प्लेसमेंट सेल की तरह काम करने का निर्देश देते हुए कहा कि हुनर के साथ रोजगार भी दिलाये. डीसी ने कहा कि रोजगार मेले में कुछ ही कंपनियों का स्टॉल लगा है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में रोजगार मेले में बड़ी संख्या में निजी कंपनियां हिस्सा लेगी. इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details