झारखंड

jharkhand

जिला सहकारिता पदाधिकारी को बिहार पुलिस ने पाकुड़ से किया गिरफ्तार, गबन का है आरोप

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 2, 2023, 8:22 PM IST

Updated : Nov 2, 2023, 8:28 PM IST

पाकुड़ में बिहार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गबन के आरोपी जिला सहकारिता पदाधिकारी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया और फिर रिमांड मिलने के बाद बहादुरगंज थाना पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई. District Cooperative Officer arrested by Bihar Police

District Cooperative Officer arrested
District Cooperative Officer arrested

जिला सहकारिता पदाधिकारी को बिहार पुलिस ने पाकुड़ से किया गिरफ्तार

पाकुड़: जिले में पदस्थापित जिला सहकारिता पदाधिकारी रामनाथ प्रसाद को गुरुवार को बिहार के किशनगंज जिले के बहादुरगंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रामनाथ प्रसाद को नगर थाने की पुलिस के सहयोग से पाकुड़ में गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें:सात फर्जी विजिलेंस अधिकारी गिरफ्तार, धौंस दिखाकर करते थे अवैध वसूली

किशनगंज जिले के बहादुरगंज थाना के पुलिस अवर निरीक्षक अखिल कुमार पासवान ने जिला सहकारिता पदाधिकारी को गिरफ्तार किया और न्यायालय में प्रस्तुत किया. उसके बाद रिमांड मिलने पर उसे अपने साथ किशनगंज ले गयी. पुलिस अवर निरीक्षक पासवान ने बताया कि सरकारी राशि के गबन, धोखाधड़ी के मामले को लेकर बहादुरगंज थाने में कांड संख्या 114/19 दर्ज किया गया था. जिस वक्त रामनाथ प्रसाद किशनगंज में बतौर जिला सहकारिता पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित थे उनके द्वारा सहकारिता विभाग में जमा राशि की धोखाधड़ी, जालसाजी की गयी थी.

रामनाथ प्रसाद के विरुद्ध बहादुरगंज थाने में कांड संख्या 114/2019 भादवि की धारा 406, 409, 420, 467, 468, 471, 201 और 120 बी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. जिला सहकारिता पदाधिकारी की गिरफ्तारी को लेकर किशनगंज के न्यायालय द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था. बहादुरगंज थाने की पुलिस गुरुवार को न्यायालय का वारंट लेकर पाकुड़ पहुंची और नगर थाने की पुलिस के सहयोग से उन्हे गिरफ्तार किया.

बता दें कि जिला सहकारिता पदाधिकारी पाकुड़ जिले में महीनों से पदस्थापित है. गुरुवार को बिहार पुलिस पाकुड़ पुलिस के साथ समाहरणालय स्थित सहकारिता पदाधिकारी के कार्यालय पहुंचे, लेकिन रामनाथ प्रसाद नहीं मिले. मिली सूचना पर पुलिस ने बैंक कॉलोनी स्थित आवास पहुंचे और गिरफ्तार किया.

Last Updated :Nov 2, 2023, 8:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details