झारखंड

jharkhand

पाकुड़ः डीसी ने किया कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण, वैक्सीनेशन का लिया जायजा

By

Published : Apr 28, 2021, 11:42 AM IST

पाकुड़ डीसी कुलदीप चौधरी ने लिट्टीपाड़ा स्थित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया और मरीजों को दी जा रहीं स्वास्थ्य सुविधाओं के अलावा भोजन आदि की जानकारी डॉक्टर्स से ली. उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया.

dc inspected covid care center in pakur
पाकुड़ में डीसी ने किया कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण, वैक्सीनेशन का लिया जायजा

पाकुड़:डीसी कुलदीप चौधरी ने बुधवार को सूबे में लिट्टीपाड़ा कोविड केयर सेंटर और महेशपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. सेंटर्स में चल रहे वैक्सीनेशन कार्य की जानकारी ली. डीसी ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को वैक्सीनेशन और इलाज कराने आए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का शत प्रतिशत पालन कराने, बिना मास्क प्रवेश पर रोक लगाने का निर्देश दिया. यहां बनाये गए जांच केंद्रों समेत बंगाल से सटी सीमा पर बने चेकनाकों का भी निरीक्षण किया.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-झारखंड में कोरोना से मचा हाहाकार, 24 घंटे में मिले 6,020 संक्रमित, 131 लोगों की गई जान

बताते चलें कि निरीक्षण के दौरान चेक नाका पर पदस्थ प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी को एक राज्य से दूसरे राज्य आने जाने वाले लोगों का डाटा तैयार करने, बिना जांच कराए किसी को जिले में प्रवेश नहीं करने देने का निर्देश दिया. डीसी कुलदीप चौधरी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज और सुविधाओं की निगरानी अब सीसीटीवी से की जाएगी.

इसके लिए कोविड केयर सेंटर में सीसीटीवी लगा दिए गए हैं. मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत न तो इस पर नजर रखी जा रही है. निरीक्षण के दौरान डीडीसी अनमोल कुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉ रामदेव पासवान, संबंधित प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details