झारखंड

jharkhand

पाकुड़: हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए निकाली गई जागरुकता रैली

By

Published : Aug 6, 2022, 5:10 PM IST

Awareness campaign for Har Ghar Tiranga Abhiyan
Awareness campaign for Har Ghar Tiranga Abhiyan

पाकुड़ में हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga Abhiyan) को सफल बनाने के लिए जागरुकता रैली चलायी जा रही है. जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासन, सखी मंडलों से जुड़ी महिलाएं और सामाजिक संगठन लोगों से अपील के कर रहे हैं कि आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराएं.

पाकुड़:आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) को लेकर हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान (Har Ghar Tiranga Abhiyan) को सफल बनाने के लिए न सिर्फ प्रशासन बल्कि सखी मंडलों से जुड़ी ग्रामीण महिलाएं और सामाजिक संगठनों के लोग भी पूरी जोर शोर से लगे हुए हैं. झारखंड स्टेट लाइवली हुड प्रमोशन सोसाइटी की ओर से संचालित सखी मंडल से जुड़ी महिलाएं रैली, साइकिल रैली और पैदल यात्रा के जरिये शहरी और ग्रामीण इलाकों में जागरुकता अभियान चला रही हैं.

इसे भी पढ़ें:'हर घर तिरंगा' से फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया की मुहिम को मिल रहा बढ़ावा

अभियान के जरिए तिरंगा लगाने की अपील: सखी दीदियां लोगों से आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने-अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज लगाने की अपील कर रही हैं. सखी दीदियों ने पाकुड़ शहरी क्षेत्र के अलावा सदर प्रखंड के ग्रामीण इलाके, हिरणपुर, लिट्टीपाड़ा, अमड़ापाड़ा, महेशपुर एवं पाकुड़िया प्रखंड मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाको में जागरुकता अभियान चलाया और लोगों से सम्मान के साथ अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की.

देखें पूरी खबर

जनसंपर्क पदाधिकारी ने दी जानकारी: पाकुड़ जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ चंदन (Pakur District PRO Dr Chandan) ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए प्रचार प्रसार अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि प्रचार प्रसार एवं जागरुकता अभियान रैली, साइकिल रैली, नुक्कड़ नाटक के अलावा सोशल मीडिया के माध्यम से भी चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details