झारखंड

jharkhand

लॉकडाउन: गरीब और बेसहारा लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला रही युवाओं की टोली

By

Published : Apr 15, 2020, 12:18 PM IST

लोहरदगा में युवा शक्ति की टीम गरीब और बेसहारा लोगों के लिए भोजन जुटाने का काम कर रही है. हर दिन अलग-अलग स्लम बस्तियों में घूम कर भोजन का प्रबंध करती है. लोगों की समस्याएं सुनती हैं, उनके चेहरों पर मुस्कान लाती है.

youth are giving food to poor people in lohardaga
गरीब लोगों को युवाओं की टोली दे रही खाना

लोहरदगा: लॉकडाउन के इस समय में गरीब और बेसहारा लोगों के लिए राहत बनकर कुछ युवाओं की टोली आगे आई है. हर दिन गरीब और बेसहारा लोगों के बीच पहुंचकर उनके बीच भोजन का वितरण कर रही है.

गरीब लोगों को युवाओं की टोली दे रही खाना

युवा शक्ति के नाम से एक टीम बनाकर कुछ युवाओं की टोली अपनी पॉकेट मनी और कुछ सामाजिक लोगों के सहयोग से शहरी क्षेत्र के स्लम बस्ती के सैकड़ों परिवारों के लिए भोजन जुटा रही है. लॉकडाउन होने के साथ ही युवाओं की टोली गरीब और बेसहारा लोगों के लिए भोजन जुटाने में लगी हुई है. जब तक यह लॉकडाउन रहेगा, युवाओं की यह टीम गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करती रहेगी. टीम का हर सदस्य संकल्पित है.

ये भी पढ़ें- जमशेदपुरः महिला के घास खाने का वायरल वीडियो झूठा, डीसी ने कहा- साग खा रही थी महिला

टीम के सदस्य अन्य लोगों से कहते हैं कि वक्त अभी सही है. गरीब और बेसहारा लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए बस हमें थोड़ी सी मदद ही तो करनी है. हर दिन युवाओं की टीम शहर के अलग-अलग स्लम बस्ती में घूमकर जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराती है. उनकी परेशानियों को सुनती है. वहीं, युवाओं की टोली दूसरे लोगों को भी प्रेरित करने का काम कर रही है, बता रही है कि इस विपरीत समय में हमें मिलकर समस्या का समाधान करना है. हर दिन एक-दूसरे को इसके लिए आगे आना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details