झारखंड

jharkhand

लोहरदगा में करंट की चपेट में आने से फिर एक मौत, तीन दिनों में गई 4 लोगों की जान

By

Published : Jul 14, 2022, 7:07 PM IST

लोहरदगा में ग्रामीणों की लापरवाही उनकी जान ले रही है. लगातार करंट की चपेट में आकर ग्रामीण अपनी जान गवा रहे हैं. पिछले 3 दिनों के दौरान 4 ग्रामीणों की करंट लगने से मौत हो गई है. वहीं कई मवेशी भी अपनी जान गवा चुके हैं.

died due to electrocution in Lohardaga
died due to electrocution in Lohardaga

लोहरदगा:जिला में करंट की चपेट में आने से एक महिला की मौत (Woman died due to electrocution) हो गई है. घटना लोहरदगा जिला के सेन्हा थाना क्षेत्र की है. यहां लापरवाही का यह आलम है कि पिछले 3 दिनों के दौरान करंट की चपेट में आने से 4 लोगों की जान जा चुकी है. लोग लगातार हादसों के शिकार हो रहे हैं. करंट की चपेट में आने से न सिर्फ इंसान, बल्कि मवेशियों की जान भी जा रही है.

इसे भी पढ़ें:साहिबगंज में करंट लगने से 2 युवकों की मौत, बिजली की तार चोरी कर रहे थे दोनों युवक


कैसे हुई मौत: सेन्हा थाना क्षेत्र के उगरा सड़क टोली गांव में इब्राहिम अंसारी की पत्नी सबीला खातून मवेशियों को लेकर अपने घर लौट रही थी. इस दौरान छापरटोली खेत के समीप सिंचाई के लिए मोटर पंप चलाने को लेकर बिछाए गए बिजली तार की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई. काफी देर बाद परिजन महिला को एक निजी अस्पताल में ले गए. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इंसानों के साथ मवेशियों की भी जा रही जान:लोहरदगा जिले में पिछले 3 दिनों के दौरान 4 लोगों की मौत करंट की चपेट में आने से हो चुकी है. जिला के किस्को थाना क्षेत्र के डटमा गांव में और किस्को थाना क्षेत्र के ही दसराटोली में दो लोगों की मौत बिजली तार की चपेट में आने से हो गई थी. इसके अलावा सेन्हा थाना क्षेत्र के बदला गांव में भी एक व्यक्ति और एक मवेशी की मौत बिजली करंट की चपेट में आने से हो गई. जबकि सेन्हा थाना क्षेत्र के ही उगरा सड़क टोली में महिला की भी मौत बिजली तार की चपेट में आने से हुई है.

सिंचाई के लिए बिछाए गए बिजली तार:दरअसल, कम बारिश की वजह से किसान खेतों में सिंचाई को लेकर मोटर पंप लगा रहे हैं. इसके लिए तार बिछाया गया है. इसी तार में बिजली करंट प्रवाहित होने के दौरान ग्रामीण जाने अनजाने में करंट की चपेट में आ जा रहे हैं. जिसकी वजह से उनकी मौत हो जा रही है. ग्रामीणों की लापरवाही ही उनके मौत के लिए जिम्मेदार बन रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details